हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हार पर JJP का मंथन, दुष्यंत बोले- 6 महीने पुरानी पार्टी ने इनेलो से बेहतर प्रदर्शन किया

शुक्रवार को चंडीगढ़ में जेजेपी नेता और पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद दुष्यंत ने लोकसभा चुनाव की प्रणाली पर भी टिप्पणी की. साथ ही उन्होंने इनेलो के साथ कभी भी न जाने की बात कही.

By

Published : May 31, 2019, 4:29 PM IST

दुष्यंत चौटाला, नेता, जेजेपी

चंडीगढ़: देश में 17वीं लोकसभा के लिए सरकार बन चुकी है. गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी ने लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है. हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने का दौर अब शुरू हो चुका है. शुक्रवार को जेजेपी नेता और पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में बीते लोकसभा चुनाव में पार्टी की परफॉर्मेंस पर मंथन किया गया.

क्लिक कर देखें वीडियो

'लोकसभा चुनाव प्रेजिडेंशियल प्रणाली की तरह लड़ा गया'
बैठक के बाद दुष्यंत ने पत्रकारों से बात की. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव प्रेजिडेंशियल प्रणाली की तरह लड़ा गया था. हर सीट पर उम्मीदवार की बजाय सीधा मोदी से मुकाबला था. इस दौरान उन्होंने ये भी माना की विपक्ष के पास मोदी के मुकाबले कोई चेहरा नहीं था. साथ ही उन्होंने कहा कि क्षेत्रिय दलों का एक साथ न आना भी हार की बड़ी वजह रही है.

'हमारी पार्टी ने कई दलों से ज्यादा वोट प्राप्त किया'
दुष्यंत ने डिफेंसिव मोड में कहा कि हमारी पार्टी सिर्फ छह महीने पुरानी पार्टी है. इसके बावजूद हमने दूसरों से ज्यादा वोट शेयर प्राप्त किया. इस दौरान उनका निशाना राज्य की पुरानी पार्टी इनेलो की तरफ था. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के हलके से हम जीते और उचाना में भी मार्जन बहुत कम रहा.

'विधानसभा चुनाव में हम बेहतर करेंगे'
आगामी विधानसभा चुनाव पर दुष्यंत ने कहा कि लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव अलग होते हैं. विधानसभा चुनाव में हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे. वहीं इनेलो के साथ जाने के सवाल पर दुष्यंत ने कहा कि जिस पथ से हमें हटाया गया. उस पथ पर अब कभी भी जाना नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details