हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

एक मंच पर भारत और UAE के व्यापारी, व्यापार बढ़ाने पर हुई चर्चा

चंडीगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में भारतीय व्यापारियों के साथ-साथ यूएई के डेलिगेट्स ने हिस्सा लिया. यूएई से आए व्यापारियों ने भारतीय व्यापारियों के लिए यूएई में व्यापार के अवसरों के बारे में बात की.

By

Published : Jul 16, 2019, 4:58 PM IST

एक मंच पर साथ दिखे यूएई और भारत के व्यापारी

चंडीगढ़: भारत और यूएई के बीच बढ़ रही नजदीकी से दोनों देशों के बीच व्यापार भी बढ़ रहा है. भारत के कई व्यापारी यूएई में अपने व्यापार को बढ़ा रहे हैं. इसी बीच सीआईआई ने भारत और यूएई के बीच व्यापार को बढ़ाने के लिए एक नई पहल शुरू की है.

क्लिक कर देखें वीडियो.

एक मंच पर दिखे भारत और यूएई के व्यापारी
सीआईआई यूएई और भारत के व्यापारियों को एक मंच पर लाने का काम कर रही है. जिससे व्यापार को लेकर नए रास्तों को खोला जा सके. इसी के तहत चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में भारतीय व्यापारियों के साथ-साथ यूएई के डेलिगेट्स ने हिस्सा लिया. जिसमें भारतीय व्यापारियों के लिए यूएई में व्यापार के अवसरों के बारे में बात की गई.

व्यापारियों को किया गया जागरुक
चंडीगढ़ सीआईआई के चेयरमैन सरबजीत सिंह विर्क ने कहा कि भारत और यूएई के बीच व्यापारिक संबंध काफी मजबूत है, लेकिन इसे अभी और बढ़ाने की जरूरत है. इसके लिए व्यापारियों को एक मंच पर लाकर जागरुक किया जा रहा है.

दोनों देशों के बीच व्यापार और बढ़ने की उम्मीद
सरबजीत सिंह विर्क ने बताया कि इस वक्त यूएई में करीब 1600 भारतीय कंपनियां काम कर रही हैं. साथ ही भारत दुबई में करीब 33% निर्यात करता है जो एक बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ सालों में भारत और यूएई के बीच का व्यापार 60 बिलियन डॉलर्स तक पहुंचने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details