हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने की बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात की है. इससे पहले बुधवार को सीएम मनोहर लाल ने भी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है.

By

Published : Jun 26, 2020, 10:21 PM IST

deputy chief minister dushyant chautala meeting with bjp party president jp nadda
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने की बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात

चंडीगढ़/दिल्ली: प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुी है. जिनमें प्रदेश कोरोना संक्रमण की स्थिति, प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक हालात, बरोदा उप-चुनाव, भविष्य में सरकार में होने वाली राजनीतिक नियुक्तियों समेत कई अहम मामले शामिल हैं.

पिछले एक हफ्ते से पार्टी में हलचले तेज हो गई हैं. उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से पहले बुधवार को सीएम मनोहर लाल ने भी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ इस बैठक में बीजेपी संगठन के चुनाव समेत कई मुद्दों पर करीब एक घंटे तक मैराथन हुई. इससे पहले संघ के कई पदाधिकारी भी दिल्ली में सीएम से मुलाकात कर चुके हैं.

पार्टी में तेज हो चुकी है लॉबिंग

बता दें कि बीजेपी दिल्ली अध्यक्ष पद पहले ही बदला जा चुका है. ऐसे में हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का फैसला भी जल्द ही किया जा सकता है. ऐसे में अध्यक्ष पद को लेकर लॉबिंग तेज हो गई है. मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के अलावा पंडित संदीप जोशी भी प्रबल दावेदार बताए जा रहे हैं. इनके अलावा दूसरे नामों में नायब सैनी, संजय भाटिया, संदीप जोशी के नाम पर भी चर्चाएं तेज चल रही हैं.

होने वाले हैं बीजेपी संगठनात्मक चुनाव

हरियाणा बीजेपी में संगठनात्मक बदलाव कोरोना की वजह से रुक गए हैं. भारतीय जनता पार्टी संगठनात्मक चुनाव की तैयारियां पिछले साल से शुरू कर चुकी थी. जिस पर कोरोना के संकट के कारण फिलहाल विराम लगा हुआ है, लेकिन अगर पिछले दिनों के घटनाक्रम को देखें तो ऐसा लग रहा है कि हरियाणा बीजेपी के संगठनात्कम चुनाव जल्द ही हो सकते हैं.

ये भी पढ़िए:अशोक तंवर ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, अभय चौटाला बोले- आइए आपका स्वागत है

ABOUT THE AUTHOR

...view details