हरियाणा

haryana

मिल्खा सिंह के स्वास्थ्य में सुधार, लेकिन कोरोना की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव

By

Published : Jun 11, 2021, 11:23 AM IST

फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह की हालत में अब सुधार हो रहा है. मिल्खा सिंह बीते कई दिनों से चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती हैं. डॉक्टरों के अनुसार वो अब पहले से काफी ज्यादा ठीक हो चुके हैं. मिल्खा सिंह का ऑक्सीजन लेवल भी सामान्य हो गया है.

Corona positive Milkha Singh
Corona positive Milkha Singh

चंडीगढ़: पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह बीते 3 जून से चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती हैं. मिल्खा सिंह कोरोना पॉजिटिव हैं. पीजीआई डॉक्टरों के अनुसार मिल्खा सिंह की हालत में लगातार सुधार हो रहा है.

मिल्खा सिंह कि नाक में लगाए गए फूड पाइप को भी अब निकाल दिया गया है. अब वो अपने आप खाना खा रहे हैं. जिस समय उन्हें पीजीआई में भर्ती करवाया गया था तब वो खुद खाना खाने में सक्षम नहीं थे.

डॉक्टरों ने जानकारी दी कि उनका ऑक्सीजन लेवल भी स्थिर बना हुआ है. उन्हें सामान्य फ्लो में ऑक्सीजन दी जा रही है. जब उन्हें पीजीआई में भर्ती करवाया गया था तब उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर काफी कम था.

ये भी पढे़ं-जब काली पट्टी बांध 1 किलोमीटर पैदल चले 'फ्लाइंग सिख', किया नेत्रदान करने का ऐलान

फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह अब अपने परिवार के लोगों से बात भी कर रहे हैं और काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं. डॉक्टरों ने एक हफ्ते के बाद उनका कोविड टेस्ट किया था किया, जिसकी रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आई है. फिलहाल उन्हें आईसीयू में रखा गया है.

बता दें कि मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर भी कोरोना पॉजिटिव हैं. उनका इलाज मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में चल रहा है. उनकी हालत भी सामान्य बताई जा रही है. डॉक्टरों को उम्मीद है कि मिल्खा सिंह और निर्मल कौर काफी तेजी से रिकवर होंगे और जल्द कोरोना नेगेटिव हो जाएंगे.

ये भी पढे़ं-पूर्व धावक मिल्खा सिंह की हालत में सुधार, ऑक्सीजन लेवल भी बढ़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details