हरियाणा

haryana

दिल्ली में हुए कत्ल के बाद चंडीगढ़ की लड़की को सता रहा डर, SSP के पास सुनाई अपनी दर्द भरी दास्तां, जानें पूरा मामला

By

Published : May 30, 2023, 8:19 PM IST

चंडीगढ़ में नाबालिग लड़की का साल 2018 में अपहरण किया गया था. जिसके बाद उसका धर्म परिवर्तन कराया गया और बाद में जबरन पीड़िता का निकाह किया गया. पीड़िता की शिकायत पर चंडीगढ़ की एसएसपी ने आगे की कार्रवाई के लिए सारंगपुर के एसएचओ को जिम्मेदारी सौंप दी है.

love jihad case in chandigarh Dhanas
दिल्ली में हुए कत्ल के बाद चंडीगढ़ की लड़की को सता रहा डर

चंडीगढ़:चंडीगढ़ में नाबालिग हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन करा दिया. इस बात का खुलासा अभी हुआ है, जब दिल्ली वाला हत्याकांड हुआ है. वहीं, लड़के ने धोखे से निकाह करते हुए, लड़की को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया. बीते दिन दिल्ली में एक नाबालिग लड़की का बेरहमी से कत्ल कर दिया था.

दिल्ली में नाबालिग लड़की की हत्या से कांपा देश: आरोपी साहिल खान ने नाबालिग लड़की के शरीर पर सिर पर चाकू से ताबड़तोड़ वार किए. जब बेबस हो कर लड़की जमीन पर गिर गई थी, उसके बाद आरोपी साहिल खान ने नाबालिग लड़की के सिर को पत्थर से बुरी तरह से कुचल दिया. लड़की के मर जाने के बाद भी आरोपी उसके सिर पर वार करता रहा. इसके बाद भी जब आरोपी का मन नहीं भरा, तो लड़की के पेट पर कई बार लात मारता रहा.

चंडीगढ़ SSP ने सारंगपुर SHO को सौंपी जिम्मेदारी:दिल्ली में रूह कंपा देने वाले इस मर्डर के बाद चंडीगढ़ की रहने वाली लड़की अपने पिता और हिंदू धर्म संगठन के साथ चंडीगढ़ एसएसपी से मिलने पहुंची. जहां चंडीगढ़ की एसएसपी ने आगे की कार्रवाई के लिए सारंगपुर के एसएचओ को जिम्मेदारी सौंपी है.

नाबालिग लड़की का धर्म परिवर्तन: बता दें कि चंडीगढ़ साल 2018 में एक हिंदू समुदाय की नाबालिग लड़की का अपहरण करने के बाद लड़की का धर्म परिवर्तन किया गया. उसके बाद जबरन लड़की का निकाह किया गया. मंगलवार को इस मामले में पीड़िता और विभिन्न हिंदू संगठनों ने मिलकर पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत दी है. जहां वे सबूतों के साथ चंडीगढ़ की एसएसपी कंवरदीप कौर से मिलने पहुंचे.

दो भाइयों ने किया नाबालिग से दुष्कर्म: पीड़िता हिंदू धर्म से संबंध रखती है. उसके पिता का टेम्पो का कारोबार था. वहीं, आरोपी का भाई लड़की के पिता टेम्पो में ड्राइवर का काम करता था. इसी दौरान दोनों की जान पहचान हुई. पीड़िता ने बताया कि टेम्पो चालक और उसके भाई ने पीड़िता को कोई नशीला पदार्थ सुंघा दिया. जिसके बाद पीड़िता का अपहरण किया गया. जिसके बाद रामगढ़ के पास पड़ते गांव में जाकर एक सुनसान घर में बंद कर दिया. जहां उसके साथ लड़के और उसके भाई ने सामूहिक तौर पर दुष्कर्म किया.

नशे की आड़ में निकाह: इस दौरान दोनों मुस्लिम भाइयों ने लड़की की अश्लील वीडियो भी बनाई. जिसके डर से लड़की को लड़के के परिवार के साथ कुछ महीनों तक रहना पड़ा. लड़की ने बताया कि परिवार के साथ रहने के दौरान उसे नशे में रखा गया. इसी दौरान नशीली दवा खिलाकर उसका निकाह करते हुए, लड़की धर्म परिवर्तन किया गया. इस दौरान लड़की को गलत काम करने के लिए परिवार की तरफ से कहा जाता था.

ऐसे लौटी अपने पिता के घर:लड़की ने बताया कि शुरुआत में तो इस सब के खिलाफ लड़ती रही. लेकिन, इस जंजाल से मुक्त होने के लिए उसने लड़के के मुताबिक काम करना शुरू किया. उसने धीरे-धीरे लड़के का और उसके परिवार का विश्वास जीतना शुरू किया. जिसके बाद वो लोग उस पर विश्वास करने लग गए. इसी दौरान लड़की मौके का फायदा उठाकर उन लोगों के चंगुल से भाग निकली. जिसके बाद वो अपने पिता के घर लौट आई.

आधार कार्ड को भी बदला: पीड़िता ने बताया कि निकाह करने से पहले आरोपी ने नाबालिग लड़की के आधार कार्ड से छेड़छाड़ कर उसमें उम्र बढ़ा दी. फिर हाईकोर्ट में सुरक्षा को लेकर याचिका भी लगा दी. लेकिन, जब नाबालिग पीड़िता के पिता की तरफ से बर्थ सर्टिफिकेट और स्कूल के प्रमाण पत्र पेश किए गए, तो अलग ही कहानी सामने आई. इसके बाद हाईकोर्ट ने लड़की को संरक्षण में भेज दिया था.

अब मिल रही जान से मारने की धमकी:संरक्षण गृह में भी आरोपी, लड़की को धमकी भरे पत्र लिखता था. फोन पर भी मारने की धमकी देता रहा. वहीं, आरोपी द्वारा पीड़िता के भाई को मारने की धमकी दी. वहीं, पीड़िता का मामला पहले से ही हाईकोर्ट में चल रहा है, जिसकी अगली सुनवाई 7 जुलाई को होगी. जहां पर पीड़िता की तरफ से आरोपी की बेल रद्द करने और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की मांग की जाएगी. पिछले 6 महीने से लड़की अपने घर पर रह रही है.

ये भी पढ़ें:Brutal Murder in Delhi: पहले सब झूठ लगा... बाहर गई तो लाश पड़ी थी, पढ़ें पीड़िता की मां की जुबानी

पीड़िता पर परिवार ने बनाया दबाव:पीड़िता ने कहा कि अपहरण करने के बाद आरोपी उसे एक मजार पर लेकर गया, जहां उसका धर्म परिवर्तन करवाया गया. इस पूरे काम में आरोपी का परिवार भी शामिल है. पीड़िता का कहना था कि आरोपी की मां और बहन उससे गलत काम कर पैसा कमाने के लिए भी दबाव बनाती थी. ऐसे में जब से वह वहां से भागी है, आरोपी लड़का पीड़ित लड़की को अलग-अलग नंबरों से फोन करते हुए जान से मारने की धमकियां दे रहा है. जिससे परेशान होकर पीड़िता ने मंगलवार को चंडीगढ़ एसएसपी से मुलाकात की.

जल्द इंसाफ की दरकार: ऑल हिंदू परिषद के सदस्य विजय सिंह भारद्वाज ने बताया कि वे पेशे से चंडीगढ़ के वकील भी हैं. ऐसे में इस लड़की का मामला जब उनके सामने आया, तो उन्होंने लड़की का मामले के आखिरी नतीजे तक साथ देने की बात कही. उन्होंने कहा कि हिंदू संगठन अपने हिंदू बहन-बेटियों के साथ हमेशा कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहेगा. उन्होंने कहा कि एसएसपी से मिलने के बाद हमें काफी उम्मीद मिली है, कि इस बेटी को भी जल्द इंसाफ मिलेगा और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details