हरियाणा

haryana

दिल्ली में सीएम ने की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात, सड़क परियोजनाओं पर हुई बात

By

Published : Nov 21, 2019, 10:30 PM IST

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली में केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुलाकात की. मुलाकात के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बैठक की जानकारी दी. सीएम ने कहा कि उन्होंने इस बैठक में 152-D इस्लामाबाद-नारनौल रोड को लेकर किसानों की‌ मुआवजा बढ़ाने को लेकर चर्चा‌ की है.

दिल्ली में सीएम ने की केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात

नई दिल्ली/चंडीगढ़: गुरुवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली में केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुलाकात की. सीएम ने इस दौरान हरियाणा के कई प्रस्तावित सड़क परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा की. सीएम ने इस दौरान जींद और दादरी के किसानों की जमीन विवाद पर भी बातचीत की.

दिल्ली में केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुलाकात के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बैठक की जानकारी दी. सीएम ने कहा कि उन्होंने इस बैठक में 152-D इस्लामाबाद-नारनौल रोड को लेकर किसानों की‌ मुआवजा बढ़ाने को लेकर चर्चा‌ की है.

खेड़की दौला टोल शिफ्ट करने पर चर्चा

वहीं सीएम खट्टर ने कहा कि बहुत जल्द उम्मीद है कि मंत्री नितिन गडकरी इस्लामाबाद-नारनौल रोड पर पॉजिटिव फैसला करेंगे. जींद और दादरी जिला के किसानों का जमीन के रेट को लेकर जो विवाद था वो जल्द खत्म किया जाएगा. वहीं उन्होंने बताया कि खेड़की दौला टोल को शिफ्ट करने को लेकर सहमति बन गई थी‌. अब उसको लेकर जमीन भी उपलब्ध करा दी गई है. साल भर के भीतर नया टोल बनेगा तो यह शिफ्ट हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- नशा तस्करों को गृहमंत्री की चेतावनी, बोले- नशे का कारोबार छोड़ो या फिर हरियाणा

152-D इस्लामाबाद-नारनौल परियोजना
राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-152 डी में जिले के 18 गांवों की 303 हेक्टेयर क्षेत्र भूमि शामिल की जाएगी. राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-52डी निर्माण के लिए सभी आवश्यक सर्वे रिपोर्ट तैयार हो चुकी हैं. यह सड़क परियोजना 230 किलोमीटर लंबी है, जो गंगहेड़ी से नारनौल, जींद, महेंद्रगढ़, भिवानी, रोहतक व चरखी दादरी सहित आठ जिलों की सीमा से गुजरेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details