हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ के लिए राहत की खबर, ओमीक्रोन के पहले मरीज की रिपोर्ट आई नेगेटिव

By

Published : Dec 12, 2021, 9:25 PM IST

Updated : Dec 12, 2021, 9:53 PM IST

चंडीगढ़ में रविवार को ओमीक्रोन का पहला केस (omicron first case in chandigarh) दर्ज किया गया था. संक्रमित शख्स इटली से लौटा था. वहीं अब इस शख्स की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है.

omicron in chandigarh
omicron in chandigarh

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में मिले ओमीक्रोन वेरिएंट (omicron in chandigarh) के पहले मरीज की कोरोना‌ रिपोर्ट नेगेटिव आई गई है, जो कि चंडीगढ़ के लिए राहत की खबर है. 20 साल का यह युवक कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद इस युवक में ओमीक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई थी, लेकिन अब रविवार देर शाम इस युवक की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. वहीं उनके संपर्क में आए परिवार के 7 लोगों में से 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव, एक की नेगेटिव आई है. जबकि एक की रिपोर्ट का अभी इंतजार किया जा रहा है.

बता दें कि ये युवक 22 नवंबर को इटली से चंडीगढ़ पहुंचा था. जिसके बाद नियमों के अनुसार इसे होम आइसोलेशन में रखा गया था. एक दिसंबर को इस युवक का कोरोना टेस्ट किया गया था. टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद इस युवक के सैंपल लेकर ओमीक्रोन वेरिएंट के टेस्ट के लिए दिल्ली की एनसीडीसी लेबोरेटरी में भेज दिए गए थे. जिसकी रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को 11 दिसंबर को मिली.

ये भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश में ओमीक्रोन का पहला केस मिला, आयरलैंड से लौटा था शख्स

इस रिपोर्ट में इस युवक में ओमीक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग की ओर से 11 दिसंबर को ही इस युवक का फिर से कोरोना का टेस्ट किया गया था।. जिसकी रिपोर्ट आज देर शाम को आई. इस रिपोर्ट में युवक कोरोना नेगेटिव पाया गया. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली.

बता दें कि डब्ल्यूएचओ की ओर से ओमीक्रोन वेरिएंट की पुष्टि के बाद दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को लेकर सख्त नियमों का पालन किया जा रहा है. चंडीगढ़ में भी अंतर्राष्ट्रीय यात्री खासतौर पर यूरोप और अफ्रीकी देशों से आने वाले यात्रियों को होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है और आइसोलेशन के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें घर से बाहर जाने की इजाजत दी जा रही है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Dec 12, 2021, 9:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details