हरियाणा

haryana

महंगाई के खिलाफ चंडीगढ़ महिला कांग्रेस ने खोला मोर्चा, थाली बजाकर किया प्रदर्शन

By

Published : Jan 2, 2020, 5:17 PM IST

चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने कहा की सरकार ने नए साल के मौके पर लोगों को महंगाई का तोहफा दिया है. सरकार ने ट्रेन के किराए बढ़ा दिए हैं, गैस सिलेंडर महंगा कर दिया है और चंडीगढ़ में पानी के दाम को कई गुना बढ़ा दिया है. साथ ही प्रॉपर्टी टैक्स को भी बढ़ा दिया है.

Chandigarh Mahila Congress
Chandigarh Mahila Congress

चंडीगढ़ः बढ़ती महंगाई को लेकर चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की ओर से केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

चंडीगढ़ महिला कांग्रेस अध्यक्ष का केंद्र सरकार पर हमला
इस दौरान चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष दीपा दुबे ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश में महंगाई को इतना बढ़ा दिया है कि लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. आम आदमी के लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करना भी एक चुनौती बन गया है. इस महंगाई में हर चीज इतनी महंगी हो गई है कि वह आम आदमी की पहुंच से दूर होती जा रही है. आम आदमी के लिए दो रोटी खाना भी असंभव हो गया है.

महंगाई के खिलाफ चंडीगढ़ महिला कांग्रेस ने खोला मोर्चा, थाली बजाकर किया प्रदर्शन.

थाली बजाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता थाली बजा रहे थे. इसको लेकर उनका कहना था कि थालियां बजाकर हम केंद्र सरकार को यह बता रहे हैं कि आम आदमी की थाली खाली हो चुकी है. केंद्र सरकार ने सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए है. जो सिलेंडर पहले 350 रुपये का मिलता था, वह अब 750 रुपये का मिल रहा है. इतनी महंगाई में आम आदमी के पास घर चलाने के लिए कोई रास्ता नहीं बचता.

ये भी पढ़ेंः- सीएम आवास पर हुई जिला अध्यक्षों की बैठक, संगठन चुनाव को लेकर हुई चर्चा

चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष का केंद्र सरकार पर वार
इस प्रदर्शन में चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा भी मौजूद थे. प्रदीप छाबड़ा ने कहा की सरकार ने नए साल के मौके पर लोगों को महंगाई का तोहफा दिया है. सरकार ने ट्रेन के किराए बढ़ा दिए हैं, गैस सिलेंडर महंगा कर दिया है और चंडीगढ़ में पानी के दाम को कई गुना बढ़ा दिया है. साथ ही प्रॉपर्टी टैक्स को भी बढ़ा दिया है. प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि हम सरकार से कहना चाहते हैं कि लोगों को ऐसे तोहफे नहीं चाहिए.

नगर निगम ने भी बढ़ाया पानी का रेट
चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि चंडीगढ़ में जहां पानी के लिए पहले ₹800 देने पड़ते थे, वहीं अब ₹4000 देने पड़ेंगे और कॉलोनियों में जहां ₹100 का रेट था, वहां अब ₹500 देने होंगे. केंद्र सरकार ने पूरे देश के लोगों की कमर तोड़ के रख दी है और चंडीगढ़ में भी महंगाई का बुरा हाल है. चंडीगढ़ में नगर निगम ने लोगों पर आज बहुत ज्यादा भार बढ़ा दिया है.

ये भी पढ़ेंः- चंडीगढ़ः नए साल की रात हुड़दंग मचाने वाले 425 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details