हरियाणा

haryana

चुनावी मौसम में प्याज की महंगाई को लेकर एक्टिव हुई सरकार, हरियाणा में 31 रुपये किलो मिलेगा प्याज

By

Published : Sep 27, 2019, 6:23 PM IST

हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. चुनाव से ठीक पहले प्याज के दामों में आई उछाल को लेकर केंद्र सरकार ने रणनीति तैयार कर ली है. केंद्र सरकार ने नैफेड को हरियाणा में प्याज की सप्लाई करने की जिम्मेदारी दी है.

प्याज

चंडीगढ़:हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव सिर पर हैं और सरकार के सामने एक बड़ी चुनौती बन कर आया है प्याज. प्याज की बढ़ती कीमतों से जहां आम जन परेशान हैं, वहीं सरकार को भी इससे चुनाव में खासा नुकसान झेलना पड़ सकता है. इसी को देखते हुए केंद्र सरकार ने प्याज की कीमतों पर लगाम लगाने के लिए रणनीति तैयार कर ली है.

सरकार के आदेश के अनुसार हरियाणा में 31 रुपये किलो की दर से राशन डिपो पर प्याज मिल सकेगा. बता दें कि इस समय हरियाणा समेत कई राज्यों में प्याज की कीमतें आसमान छू रही है. ऐसे में सरकार का ये फैसला चुनावी गोल साबित हो सकता है.

मिली जानकारी के अनुसार एक राशन कार्ड पर 10 दिन के अंतराल पर 3 किलो तक प्याज लिया जा सकेगा. नैफेड ने हरियाणा को प्याज उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी ली है. अब सरकार के इस फैसले के बाद पूरे प्रदेश में राशन कार्ड होल्डर्स कहीं से भी राशन डिपो से प्याज की खरीददारी कर सकेंगे.

वहीं इस बात की पुष्टि करते हुए केंद्रीय खाद्य मंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी कि नैफेड ने दो बार में हरियाणा को 15 ट्रक प्याज भेज दिया है. साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि दिल्ली सरकार के लिए भी प्याज के 4 ट्रक शनिवार तक भेज दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details