हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 13, 2019, 1:37 PM IST

ETV Bharat / state

आज शाम 7 बजे होगी बीजेपी विधायक दल की बैठक, मंत्रिमंडल के विस्तार पर चर्चा

चंडीगढ़ हरियाणा भवन पर आज बीजेपी विधायकों की बैठक बुलाई गई है. बैठक में मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा हो सकती है.

मंत्रिमंडल से पहले BJP विधायक दल की बैठक

चंडीगढ़ः हरियाणा में 18 दिनों से बिना मंत्रियों की सरकार चल रही है. मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के पास भी कोई विभाग नहीं है. हरियाणा में लगातार मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. कैबिनेट विस्तार को लेकर आज भी बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है.

कल मंत्रिमंडल का विस्तार संभव
हरियाणा मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर माना जा रहा था कि मंगलवार को हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार होगा लेकिन एक बार फिर से इसे आगे बढ़ा दिया गया. हालांकि उसके बाद चर्चा ये भी थी कि आज यानी बुधवार को हरियाणा मंत्रिमंडल का कैबिनेट विस्तार किया जाएगा.

लेकिन आज भी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई साफ तस्वीर निकलर सामने नहीं आई है. फिलहाल तो माना जा रहा है कि गुरुवार 12 बजे तक मंत्रिमंडल का गठन किया जा सकता है.

यहां फंसा पेंच!
सूत्रों के मुताबिक दुष्यंत चौटाला चाहते हैं कि JJP किसी भी तरह से पॉवर के मामले में बीजेपी से कम ना हो. इसी वजह से वो कई अहम मंत्रालय मांग रहे हैं. इसी बात पर पेंच फंसा हुआ है. इसी कड़ी में मंगलवार को चंडीगढ़ में सीएम आवास पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की लंबी बैठक भी हुई थी.

सभी विधायकों को सीएम का न्योता
हरियाणा कैबिनेट विस्तार से पहले आज सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सभी विधायकों को डिनर के लिए न्योता दिया है. इसमें बीजेपी, जेजेपी और निर्दलीय विधायक शामिल रहेंगे. चंडीगढ़ में हरियाणा निवास पर पहले बैठक बुलाई गई है. जिसके बाद सभी विधायक सीएम खट्टर के साथ डिनर करेंगे.

ये भी पढ़ेंः कल होगा हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार, जानें कितने विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

ये भी पढ़ेंः रिपोर्ट: बीजेपी ने सरकार तो बना ली मगर 'सियासी युद्ध' में 'सेनापतियों' की कमी खलेगी जरूर !

ABOUT THE AUTHOR

...view details