हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बीजेपी मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक अगले हफ्ते, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

ओपी धनखड़ ने बताया कि 10 सितंबर को बीजेपी मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक रखी गई है. जिसमें सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. इसके बाद भी अगर कोई मुद्दे रहते हैं तो 11 सितंबर को फिर से बैठक होगी.

By

Published : Sep 7, 2019, 10:23 AM IST

Updated : Sep 7, 2019, 12:52 PM IST

ओपी धनखड़, कृषि मंत्री

चंडीगढ़: विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी फ्रंट फुट पर नजर आ रही है. एक तरफ मुख्यमंत्री मनोहर लाल जन आशीर्वाद यात्रा के तहत जनता से जीत का आशीर्वाद मांग रहे हैं तो दूसरी तरफ घोषणा पत्र को लेकर कृषि मंत्री ने भी होमवर्क पूरा कर लिया है.

घोषणापत्र पर होगी चर्चा
चुनावी घोषणापत्र के लिए बीजेपी ने चंडीगढ़ में 10 और 11 सितंबर को मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक बुलाई है. कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने बताया कि बैठक में घोषणापत्र पर विस्तार से चर्चा की जाएगी. जो भी प्राथमिकताएं हैं. बीजेपी उसको आगे बढ़ाने की कोशिश करेगी.

1 लाख लोगों ने दिया सुझाव
ओपी धनखड़ ने बताया कि 10 सितंबर को बैठक रखी गई है, जिसमें सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. इसके बाद भी अगर कोई मुद्दे रहते हैं तो 11 सितंबर को फिर से बैठक होगी. बीजेपी की तरफ से मेनिफेस्टो को लेकर आम लोगों से सुझाव मांगे गए थे. जिस पर 1 लाख से अधिक लोग अपने सुझाव भारतीय जनता पार्टी को भेज चुके हैं.

इस तरह मांगे गए सुझाव
कृषि मंत्री ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से अभी सुझाव पहुंच रहे हैं. जबकि हार्ड कॉपी की प्रक्रिया को बंद कर दिया गया है. धनखड़ ने बताया कि करीब 70 हजार लोगों ने हार्ड कॉपी के माध्यम से अपने सुझाव घोषणा पत्र को लेकर भेजे हैं. जबकि 30 हजार से ज्यादा इंटरनेट के माध्यम से सुझाव अभी तक पहुंच चुके हैं. जबकि इंटरनेट के माध्यम से सुझाव भेजने का सिलसिला जारी है.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की विधानसभा चुनाव के तारीखों की भविष्यवाणी

बता दें कि बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र को लेकर ओपी धनखड़ की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की है. जिसके माध्यम से प्रदेश के नागरिक कमेटी को सुझाव ऑनलाइन और ऑफलाइन दे रहे हैं.

इसके लिए म्हारे सपनों का हरियाणा नाम से एक वेबसाइट लॉन्च की गई है. सोशल मीडिया पर वेबसाइट के माध्यम से भी सुझाव भेजे जा रहे हैं, इसको लेकर प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने भाजपा के संकल्प पत्र अभियान के डिजिटल प्रारुप "मेरे सपनों का हरियाणा" को लॉन्च किया था.

Last Updated : Sep 7, 2019, 12:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details