हरियाणा

haryana

देश और प्रदेश में आज क्या होगा खास, एक क्लिक में यहां जानिए

By

Published : Jul 25, 2021, 7:05 AM IST

आज कई बड़ी खबरें दिन भर सुर्खियों में रहेंगी. ईटीवी भारत पर एक क्लिक में जानिए आज देश और प्रदेश में क्या होगा खास.

news today
news today

टोक्यो ओलंपिक का आज तीसरा दिन

टोक्यो ओलंपिक्स के तीसरे दिन भी कई भारतीय एथलीटों से मेडल की उम्मीद है. आज भारतीय एथलीटों पर पूरे देश की उम्मीद टिकी होगी. दूसरे दिन भारत की स्टार महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीतकर नया इतिहास रच दिया है. आज बैडमिंटन महिला सिंगल्स ग्रुप मैच में पीवी सिंधु और इस्त्राइल की केसेनिया पोलिकारपोवा के बीच मुकाबला होगा.

हरियाणा के इन खिलाड़ियों पर नजर

शूटिंग में सुबह 05:30 बजे- महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल क्वालीफिकेशन में यशस्विनी सिंह देसवाल और मनु भाकर. शूटिंग में सुबह 06:30 बजे- स्कीट पुरूष क्वालीफिकेशन में मैराज अहमद खान और अंगद वीर सिंह बाजवा. हॉकी में दोपहर 03:00 बजे- पुरुषों के पूल ए मैच में भारत बनाम आस्ट्रेलिया (हरियाणा के दो खिलाड़ी सुमित और सुरेंद्र कुमार भारतीय टीम का हिस्सा हैं). बॉक्सिंग में दोपहर 03:06 बजे- 63 किग्रा के शुरुआती राउंड 32 मुकाबले में मनीष कौशिक बनाम ल्यूक मैकोरमैक (ब्रिटेन)

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दौरे पर राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज से 28 जुलाई तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दौरे पर रहेंगे. 26 जुलाई को करगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर कारगिल युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. 27 जुलाई को कश्मीर यूनिवर्सिटी के 19वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे.

हिमाचल में भारी बारिश के आसार

हिमाचल प्रदेश में बारिश का दौर एक सप्ताह तक जारी रहेगा. आज कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. 26 और 27 जुलाई को प्रदेश में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में पर्यटकों व आम लोगों को नदी व नालों के किनारे ना जाने की सलाह दी गई है.

केरल में आज संपूर्ण लॉकडाउन

कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए केरल में एक बार फिर लॉकडाउन की घोषणा की गई है. हालांकि संपूर्ण लॉकडाउन सिर्फ शनिवार 24 और रविवार 25 जुलाई को रखा गया है.

आज से महादेव का प्रिय महीना सावन शुरू

आज से शुरू हुआ सावन का महीना, हिंदू धर्म में सावन महीने के विशेष महत्व होता है. इस महीने में लोग भगवान शिव का व्रत रखते हैं और आराधना करते हैं. सावन का पहला सोमवार 26 जुलाई को है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा के इन तीन जिलों में 100 रुपये के पार पेट्रोल, डीजल की कीमत में मामूली गिरावट

ABOUT THE AUTHOR

...view details