हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस: भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा सरकार से की ये अपील

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार से अपील की है कि वो सरकारी डॉक्टरों की तरह ही पुलिसकर्मियों, सफाई कर्मियों का वेतन डबल दें. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की तरह से लोग भी कोरोना से जमीन पर जंग लड़ रहे हैं. हुड्डा ने प्राइवेट डॉक्टरों से भी एक अपील की.

By

Published : Apr 16, 2020, 4:00 PM IST

Updated : Apr 16, 2020, 6:33 PM IST

Bhupinder singh hooda
Bhupinder singh hooda

चंडीगढ़: कोरोना वायरस को लेकर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार से अपील की है. उन्होंने कहा है कि महामारी के इस दौर में हमारे सरकारी कर्मचारी चाहे वो पक्के हों या कच्चे, वो फरिश्तों की तरह आगे आए हैं और लोगों की जानें बचा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार ने कोरोना काल तक स्वास्थ्य महकमे के कर्मचारियों की सैलरी डबल करने का अच्छा फैसला लिया है. मेरी अपील है कि ऐसी ही घोषणा पुलिसकर्मियों, सफाई कर्मचारियों, डीसी रेट और ठेके पर काम करने वाले कोरोना योद्धाओं के लिए भी की जाए. मेरी एक अपील प्राइवेट डॉक्टरों से भी है. खबरें मिल रही हैं कि कोरोना के खतरे से घबराकर बहुत सारे प्राइवेट डॉक्टर्स ने अपने क्लिनिक और अस्पतालों को बंद कर दिया है. ऐसे में मरीज़ों का सारा दबाव सरकारी अस्पतालों पर आ गया है, जोकि पहले से कोरोना के चलते ओवरलोड हैं.

नेता प्रतिपक्ष ने डिपो होल्डर्स को भी मास्क और सैनिटाइटर उपलब्ध करवाने को कहा. उन्होंने ट्वीट कर सरकार से डिपो होल्डर को पर्याप्त साधन उपलब्ध करवाने की मांग की.

इसके साथ ही उन्होंने दिहाड़ी-मजदूरों की भी सहायता करने की मांग की.

हुड्डा ने कहा कि मेरी तमाम प्राइवेट डॉक्टर्स से अपील है कि वो अपनी सेवाओं को जारी रखें. कोरोना के अलावा बाकी बीमारियों के इलाज में अपना योगदान ज़रूर दें. हमें सरकारी डॉक्टर्स से सीख लेने की ज़रूरत है. हुड्डा ने कहा कि सरकार तमाम सरकारी डॉक्टर्स के साथ प्राइवेट डॉक्टर्स को भी कोरोना की सेफ्टी किट मुहैया करवाए, ताकि वो संक्रमण से बच सकें.

Last Updated : Apr 16, 2020, 6:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details