हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव 2019: भड़ाना पर भारी पड़ी मौका परस्ती, माया मिली न राम

लोकसभा चुनाव 2014 कांग्रेस की टिकट पर फरीदाबाद से चुनाव हारने के बाद अवतार सिंह भड़ाना ने बीजेपी का दामन थाम लिया था. बाद में बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़कर अवतार सिंह भड़ाना मीरापुर से विधायक बने थे.

By

Published : Apr 13, 2019, 9:04 PM IST

अवतार सिंह भड़ाना

चंडीगढ़: कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए नेता आवतार सिंह भड़ाना ने एक बार फिर कांग्रेस का दामन थाम लिया था. कयास लगाए जा रहे थे कि अवतार सिंह भड़ाना को फरीदाबाद लोकसभा से चुनाव में उतरा जाएगा. अवतार सिंह भड़ाना गुर्जर बिरादरी के कद्दावर नेता रहे हैं.

लोकसभा चुनाव 2014 भड़ाना ने कांग्रेस के टिकट पर फरीदाबाद सीट से चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार कृष्ण पाल गुर्जर को जीत मिला थी. इस हार के बाद अवतार सिंह भड़ाना ने बीजेपी का दामन थाम लिया था. आगे आने वाले चार सालों में ही भड़ाना का बीजेपी से मोह भंग हो गया और उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया.

भड़ाना के बीजेपी में शामिल हो जाने के बाद भड़ाना को 2016 भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया. इसके बाद 2017 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अवतार भड़ाना मीरापुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़े और जीत गए. भड़ाना यूपी मंत्रिमंडल में जगह न मिलने के कारण नाराज चल रहे थे.

भड़ाना की राजनीति का मुख्य केंद्र हरियाणा के फरीदाबाद और उत्तर प्रदेश के मेरठ और बिजनौर की सीट रही हैं. कांग्रेस नेता राजेश पायलट की मृत्यु के बाद यूपी और हरियाणा में गुर्जर बिरादरी का कद्दावर नेता भड़ाना को ही माना गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details