हरियाणा

haryana

पंचकूला के इस अस्पताल पर लगा महामारी में मुनाफाखोरी का आरोप, स्वास्थ्य मंत्री ने बनाई जांच कमेटी

By

Published : May 21, 2021, 12:19 PM IST

पंचकूला के पारस अस्पताल में कोविड मरीजों के आर्थिक शोषण का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. विधानसभा स्पीकर के खुलासे के बाद अब तीन सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया है जो इस पूरे मामले की रिपोर्ट एक हफ्ते में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री विज को सौंपेगी.

anil vij paras hospital case
anil vij paras hospital case

चंडीगढ़:18 मई को हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला के पारस अस्पताल को लेकर कई खुलासे किए थे. उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि अस्पताल कोविड मरीजों से मनमानी फीस वसूल रहा है. ऐसे अस्पतालों के लाइसेंस रद्द होने चाहिए. अब इस पूरे मामले में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने संज्ञान लिया है.

जांच के लिए बनाई गई कमेटी.

अनिल विज ने विधानसभा स्पीकर की चिट्ठी पर एक कमेटी गठित करने के आदेश जारी किए हैं. उन्होंने आईएएस डॉ. शालीन (महानिदेश, चिकित्सा शिक्षा विभाग) की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी में डॉ. वीके बंसल (अतिरिक्त महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं विभाग) और वित्त विभाग के मुख्य लेखा अधिकारी स्तर का एक अधिकारी शामिल होगा.

ज्ञानचंद गुप्ता ने किए बड़े खुलासे

गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला के पारस अस्पताल पर लोगों से इलाज के कई गुना पैसे वसूलने का खुलासा किया था. विधानसभा स्पीकर ने कहा था कि इसको लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखेंगे, जिसमें ऐसे असपतालों का लाइसेंस रद्द करने और कड़ी कार्रवाई की मांग की जाएगी.

ये भी पढे़ं-पंचकूला के इस नामी अस्पताल पर गिर सकती है गाज

विधानसभा स्पीकर ने कहा था कि आम लोगों से ज्यादा पैसे वसूले जा रहे हैं. इसके साथ ही सरकारी कर्मचारियों के भी इन्श्योरेंस के कई गुना बिल बनाए जा रहे हैं, जो गंभीर समस्या है. उन्होंने कहा था कि उनकी तरफ से बनाई गई कमेटी ने जब बिलों का ऑडिट किया तो सामने आया कि कई गुना दाम दवाइयों के और सर्जिकल सामान के बिल में जोड़े गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details