हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

आचार्य देवव्रत ने गुजरात के राज्यपाल पद की शपथ ली

आचार्य देवव्रत हरियाणा के पानीपत  के रहने वाले हैं. आचार्य देवव्रत का जन्म 18 जनवरी 1959 को पानीपत जिले के समालखा कस्बे के पावटी गांव में हुआ था. वे 35 साल तक गुरुकुल कुरुक्षेत्र में प्रोफेसर पद पर रहे.

By

Published : Jul 22, 2019, 1:15 PM IST

आचार्य देवव्रत ने गुजरात के राज्यपाल पद की शपथ ली

गांधीनगर/चंडीगढ़ःआचार्य देवव्रत ने गुजरात के राज्यपाल पद की शपथ ली. गुजरात हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस ने आचार्य देवव्रत को गुजरात राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

इस मौके पर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल ओपी कोहली, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी और राज्य मंत्रिमंडल के सभी मंत्री, विधायक, राज्यपाल के परिवार के सदस्य, वरिष्ठ सचिव समेत बड़ी संख्या में निमंत्रित मेहमान मौजूद रहें.

ये भी पढ़ेः- ये है हरियाणा रोडवेज की किलोमीटर स्कीम, जिस पर मचा है इतना बवाल

इस दौरान प्रदेश के मुख्य सचिव डॉ. जे.एन. सिंह ने गुजरात के राज्यपाल के रुप में आचार्य देवव्रत की नियुक्ति के लिए राष्ट्रपति की ओर से जारी किए गए नियुक्ति पत्र को पढ़ा.

क्लिक कर देखें वीडियो.

हरियाणा के रहने वाले हैं आचार्य देवव्रत

गुपरात का राज्यपाल बनने से पहले आचार्य देवव्रत हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल थे.आचार्य देवव्रत हरियाणा के पानीपत के रहने वाले हैं. आचार्य देवव्रत का जन्म 18 जनवरी 1959 को पानीपत जिले के समालखा कस्बे के पावटी गांव में हुआ था. वे 35 साल तक गुरुकुल कुरुक्षेत्र में प्रोफेसर पद पर रहे.

ये भी पढ़ेः- किमी स्कीम योजना: सीएम खट्टर ने स्वीकार की घोटाले की बात, अब अफसरों पर गिरेगी गाज

गुजरात का राज्यपाल नियुक्त किए जाने के बाद आचार्य देवव्रत रविवार शाम गुजरात की राजधानी गांधीनगर पहुंचे. जहां मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेत कई नेताओं ने उनका स्वागत किया. उसके बाद पूर्व राज्यपाल ओ.पी. कोहली ने राजभवन में आचार्य देवव्रत का स्वागत किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details