हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पूरे चंडीगढ़ में सिर्फ 4 CNG पंप, लगती हैं लंबी लाइनें

लोगों का कहना है कि चंडीगढ़ प्रशासन ने बिना तैयारी के ही चंडीगढ़ में सीएनजी की शुरुआत कर दी जिससे सीएनजी वाले वाहन चला रहे लोग अधर में लटक गए हैं.

By

Published : Jun 22, 2019, 5:43 PM IST

डिजाइन फोटो

चंडीगढ़: प्रशासन चंडीगढ़ को ब्यूटीफुल सिटी बनाने के कितने ही दावे करता हो लेकिन इन दावों और परिणामों में बहुत फर्क है. कई साल पहले चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से सीएनजी पंप लगाए गए थे. साथ ही ये भी कहा गया था कि भविष्य में सीएनजी पंपों की संख्या को बढ़ा दी जाएगी. जिसे देखते हुए लोगों ने सीएनजी से चलने वाली गाड़ियां खरीद ली.

क्लिक कर देखें वीडियो

चंडीगढ़ में टैक्सी सर्विस भी सीएनजी पर

वहीं चंडीगढ़ में टैक्सी सर्विस भी सीएनजी पर ही चलती है. साथ ही प्रशासन ने डीजल से चलने वाले ऑटो भी बंद कर दिए और यहां पर सीएनजी से चलने वाले ऑटो को ही अनिवार्य कर दिया गया. इस समय चंडीगढ़ में सभी ऑटो सीएनजी से चलते हैं और सीएनजी की कारों की संख्या भी अच्छी खासी है. इन सब के बावजूद चंडीगढ़ प्रशासन ने सीएनजी के पंपों की संख्या नहीं बढ़ाई जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में 'चमकी' का खौफ, लीची की बिक्री में 90% तक गिरावट

चंडीगढ़ में सिर्फ चार सीएनजी पंप

चंडीगढ़ में इस समय सिर्फ चार सीएनजी के पंप हैं और वाहनों की संख्या को देखते हुए ये पंप नाकाफी हैं इसलिए सीएनजी पंपों के बाहर वाहनों की लगी कतारें साफ देखी जा सकती हैं. लोगों को सीएनजी भरवाने के लिए कई कई घंटे इंतजार करना पड़ता है.

घंटों लाइन में लगने को मजबूर लोग

वहीं टैक्सी और ऑटो चलाने वाले लोगों का ये कहना है कि यहां पर कई घंटे लाइनों में लगने की वजह से उनका काफी समय बर्बाद हो जाता है. जिस समय उन्होंने सवारियों को ले जाना होता है. वो समय सीएनजी पंपों के बाहर लाइनों में लगे हुए खराब हो जाता है. इस वजह से उन्हें आर्थिक नुकसान भी पहुंच रहा है.

बढ़ाई जाए सीएनजी पंपों की सख्या

इन लोगों का कहना है कि चंडीगढ़ प्रशासन ने बिना तैयारी के ही चंडीगढ़ में सीएनजी की शुरुआत कर दी जिससे सीएनजी वाले वाहन चला रहे लोग अधर में लटक गए हैं. इन लोगों का कहना है कि चंडीगढ़ प्रशासन चंडीगढ़ में सीएनजी के पंपों की संख्या बढ़ाए ताकि लोगों को पेश आने वाली परेशानियों से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details