हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सपा ने मोदी के खिलाफ तेज बहादुर को बनाया प्रत्याशी, रेवाड़ी में मना जश्न

सपा ने पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से तेज बहादुर यादव को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. इससे पहले समाजवादी पार्टी ने शालिनी यादव को यहां से टिकट देने का फैसला किया था. वहीं आज नामांकन के अंंतिम दिन सपा ने शालिनी यादव का नाम वापस लेते हुए पूर्व बीएसएफ के जवान तेजबहादुर यादव को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया. जिसके बाद उनके पैतृक गांव में खुशी की लहर दौड़ गई.

By

Published : Apr 29, 2019, 6:44 PM IST

Updated : Apr 29, 2019, 8:40 PM IST

तेज बहादुर को सपा का समर्थन

वाराणसी: बीते 24 अप्रैल को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल कर चुके सेना से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव ने सपा के सिंबल पर नामांकन किया. इस दौरान सपा के प्रदेश प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी भी मौजूद रहे. बता दें कि सपा ने वाराणसी से शालिनी यादव को टिकट दे दिया था. शालिनी सोमवार को जब नामांकन करने पहुंचीं तभी सपा ने तेजबहादुर यादव को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया.

जानिये तेज बहाुर ने क्या कहा

फिलहाल बनारस में इस नई राजनीतिक सरगर्मी के सामने आने के बाद एक बार फिर से सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है. शालिनी यादव को बनारस से टिकट दिए जाने के बाद ये माना जा रहा था कि गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में शालिनी, कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय और प्रधानमंत्री मोदी को टक्कर दे सकती हैं. वहीं तेज बहादुर यादव का कहना है कि मैं कई दिनों से अखिलेश यादव के संपर्क में था. आज सुबह अचानक से मुझे टिकट देने का फैसला ले कर मुझे नामांकन के लिए कहा गया. उन्होंने बताया कि मैं नामांकन दाखिल कर फॉर्म भरकर पार्टी का सिंबल जमा कर के बाहर निकल चुका हूं. पार्टी जो कहेगी मैं वो करूंगा.

क्लिक कर देखिये रेवाड़ी में कैसे मना जश्न

तेज बहादुर के गांव में खुशी

सपा के समर्थन की खबर सुनने के बाद तेज बहादुर के गांव में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और उनके भाई ने गांव में लड्डू बांटकर खुशी मनाई. बर्खास्त बीएसएफ जवान की पत्नी शर्मीला ने अखिलाश यादव का शुक्रिया करते हुए कहा कि मोदी को भी सैनिकों के सम्मान में सीट छोड़ देनी चाहिए.

Last Updated : Apr 29, 2019, 8:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details