हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में अमित शाह ने किया मिशन-75 का ऐलान, कोर कमेटी की बैठक में बनी रणनीति

हरियाणा के नेताओं को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मिशन-75 पर काम करने के निर्देश दिए हैं. कोर कमेटी की बैठक में अमित शाह ने सभी बड़े नेताओं को जीत का मंत्र दिया.

By

Published : Jun 9, 2019, 11:58 AM IST

Updated : Jun 10, 2019, 10:02 AM IST

बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

दिल्ली/चंडीगढ़: दिल्ली में हुई बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में अमित शाह ने आगामी विधानसभा को लेकर रणनीति बनाई. इस बैठक में सीएम मनोहर लाल के अलावा केंद्र सरकार में हरियाणा के तीनों मंत्री और राज्य सरकार के मंत्री भी मौजूद रहे.

बीजेपी का मिशन- 75
हरियाणा में बीजेपी मिशन-75 पर काम करेगी ये अमित शाह ने कोर कमेटी की मीटिंग में साफ कर दिया. इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है और लोकसभा चुनाव के बाद मिले आत्मविश्वास को बीजेपी खोना नहीं चाहती है. इसीलिए अमित शाह अभी से सक्रिय हो गए हैं.

पीएम मोदी कर सकते हैं विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार

अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों पर विशेष ध्यान
इस बैठक में वो 11 विधानसभाएं भी चर्चा के केंद्र में रहीं जहां लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. इनमें ज्यादातर सीटें वो थी जिन पर अल्पसंख्यक वोटरों का दबदबा है. इसको ध्यान में रखते हुए अमित शाह ने कहा है कि यहां हुई हार के कारणों का पता लगाया जाए और बताया जाए कि कैसे अल्पसंख्यकों के दिल को जीता जा सकता है.

21 जून को रोहतक आएंगे अमित शाह

21 जून को रोहतक आएंगे अमित शाह
दरअसल 21 जून को विश्व योग दिवस है और हरियाणा बीजेपी इसे रोहतक में बड़े स्तर पर मनाने जा रही है. जिसमें बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे. ये योग दिवस भी विधानसभा चुनाव की तैयारियों का ही हिस्सा है और चुनावी कैंपेन का पहला इवेंट माना जा रहा है.

योग दिवस रोहतक में ही क्यों ?
इस योग दिवस के रोहतक में मनाये जाने के पीछे भी कई कारण माने जा रहे हैं. क्योंकि हाल ही में हुड्डा परिवार के सबसे बड़े किले पर बीजेपी ने फतह हासिल की है. लेकिन बीजेपी किसी भी हाल में अपनी पकड़ ढीली नहीं करना चाहती है और हुड्डा के गढ़ पर पूरी तरह से कब्जा करना चाहती है. इसी रणनीति का हिस्सा ये योग दिवस भी है.

Last Updated : Jun 10, 2019, 10:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details