हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

सरकारी अस्पतालों की पड़ताल में मरीजों के बीच पहुंची Etv Bharat की टीम

प्रदेश में आज प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर हड़ताल पर हैं. ऐसे में मरीजों को मिलने वाली सुविधाएं भी पूरी तरह से ठप नजर आ रही है.

By

Published : Jun 17, 2019, 6:32 PM IST

डिजाइन फोटो

भिवानीः बंगाल में डॉक्टर हिंसा मामले की आग हरियाणा तक पहुंच चुकी है. ऐसे में प्रदेश के आधे से ज्यादा अस्पताल खाली रहे तो वहीं कुछ सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर भी दिखाई दिए.

पश्चिम बंगाल में डॉक्टर के साथ हुई मारपीट के समर्थन में इंडियन मेडिकल असोसिएशन के आह्वान पर आईएमए से जुड़े सभी डॉक्टर हड़ताल पर हैं. इसी के चलते ईटीवी भारत के संवाददाता ने भिवानी के अस्पतालों का दौरा कर वास्तविक स्थिति का पता लगाया.

मरीजों से बातचीत करते ईटीवी भारत के संवाददाता

इस दौरान ईटीवी भारत की टीम ने देखा कि सरकारी अस्पतालों को छोड़कर प्राइवेट अस्पतालों के बाहर साफ लिखा था कि आज हड़ताल के चलते अस्पताल बंद रहेगा. अस्पताल प्रशासन के इस तरह हड़ताल पर चले जान से मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा है. क्योंकि कल रविवार होने के चलते अस्पतालों की छुट्टी थी तो वहीं आज दूसरे दिन हड़ताल के कारण मरीजों को चिकित्सा सुविधाओं से महरूम होना पड़ा.

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए भिवानी सामान्य अस्पताल में बैठे मरीजों ने बताया कि वो सुबह से यहां आए हुए हैं, लेकिन कुछ डॉक्टर्स को छोड़कर आधे से ज्यादा छुट्टी पर हैं. जिसके चलते उन्हें यहां चिकित्सा सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं. गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने भी सरकारी डाक्टरों को छुट्टी पर ना जाने को लेकर एक पत्र भी जारी किया था. इसके बाद भी सरकारी सुविधाएं आज प्रभावित रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details