हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

तोशाम केनरा बैंक से लूट का मामला, पुलिस ने 3 में से एक आरोपी को गिरफ्तार किया

भिवानी की तोशाम विधानसभा में 7 नवंबर को तीन बदमाशों ने बंदूक के दम पर केनरा बैंक में लूट की. बदमाश केनरा बैंक से दिनदहाड़े 3 लाख 91 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए. मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Nov 11, 2019, 12:57 PM IST

Updated : Nov 11, 2019, 1:55 PM IST

robbed canara bank in bhiwani

भिवानी: केनरा बैंक में लूट के मामले में तोशाम पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने केनरा बैंक में लूट करने वाले तीन बदमाशों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि बदमाशों ने तोशाम में केनरा बैंक में लूट को अंजाम दिया था. ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई थी. जिसमें बदमाश फिल्मी स्टाइल में बैंक में आते दिखाई दे रहे हैं. तीनों बदमाश बंदूक के दम पर बैंक से 3 लाख 91 हजार रुपये लेकर फरार हो जाते हैं.

बैंक में पिस्तौल दिखाकर लूट

सीसीटीवी में बदमाश बैंक में घुसते दिखाई दे रहे हैं. उसके बाद बदमाश पिस्तौल निकालकर वहां मौजूद लोगों को गोली मारने की बात कहते हैं. जिससे डरकर सभी लोग हाथ ऊपर खड़ा कर लेते हैं. सीसीटीवी में साफ दिख रहा है बदमाश मुंह पर कपड़ा बांधकर इस वारदात को अंजाम देते हैं. बंदूक के दम पर बदमाश आसानी से बैंक में रखा पैसा आसानी साफ कर जाते हैं.

दिनदहाड़े बैंक से 3 लाख 91 हजार रुपये की लूट, देखें वीडियो

3 लाख 91 हजार रुपये की लूट

आपको बता दें कि ये घटना 7 नवंबर की है जब भरी दोपहर के समय एक बाइक पर तीन नकापोश बदमाश दिनदहाड़े बैंक के कर्मचारियों व ग्रहाकों को बंधक बनाते हैं. इसके बाद तीन फायर कर बदमाश 3 लाख 91 हजार रुपये लूट कर फरार हो जाते हैं.

एक आरोपी गिरफ्तार

आपको बता दें कि पुलिस ने सीसीटीवी और अपने गुप्तचरों के माध्यम से घटना के तीसरे दिन ही वारदात को अंजाम देने वाले एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया है. एएसपी वरूण सिंगला ने बताया कि आरोपी विक्की को उसके सरल गांव से गिरफ्तार किया है. बाकि आरोपी की पहचान हो चुकी है, जिसमें एक का नाम अनुज और दूसरे का नाम जग्गा है. पुलिस के मुताबिक जग्गा नाम का बदमाश इस घटना का मास्टरमाइंड था.

वारदात में नकली पिस्तौल का प्रयोग

गिरफ्तार आरोपी ने खुलासा किया है कि लूट की वारदात में इस्तेमाल की गई पिस्तौल नकली थी. दहशत फैलाने और वहां मौजूद लोगों को डराने के लिए उस से फायर किया गया था. पुलिस ने वारदात के समय प्रयोग की गई बाइक को भी जब्त किया है.

ये भी पढ़ें- पानीपत में 2जी-एथेनॉल प्लांट को पर्यावरण मंत्रालय की मंजूरी, पराली की समस्या का होगा निपटारा !

अन्य आरोपी की तलाश जारी

इस वारदात को पुलिस ने जल्द ही सुलझाने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने लूट को अंजाम देने वाले तीन में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपी का नाम विक्की है जिसने बैंक में पिस्तौल निकालकर हवाई फायरिंग की थी. एएसपी ने दावा किया था कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा और आरोपी को पकड़ने के लिये तोशाम थाना पुलिस, सीआईए व स्पेशल टीम का गठन किया था. फिलहाल पुलिस का कहना है कि बाकी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

Last Updated : Nov 11, 2019, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details