हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

भिवानी: सरकार ने रोडवेज कर्मचारियों की छुट्टियां घटाई, विरोध में उतरे रोडवेज कर्मचारी

हरियाणा सरकार द्वारा रोडवेज कर्मचारियों की छुट्टियों में कटौती के विरोध में रोडवेज कर्मियों ने भिवानी रोडवेज वर्कशॉप में दो घंटे तक प्रदर्शन किया.

By

Published : Aug 6, 2019, 4:32 PM IST

रोडवेज कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

भिवानी: हरियाणा सरकार द्वारा प्राइवेट बसों के लाइसेंस दिए जाने के प्रपोजल पर रोडवेज की कर्मचारी यूनियन ने विरोध करके सरकार के मंसूबे पर पानी फेर दिया.

रोडवेज कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

अब प्रदेश सरकार ने रोडवेज कर्मचारियों की साल में होने वाली 31 छुट्टियों को प्रदेश सरकार ने घटाकर 8 छुट्टियों कर दी हैं. इसी को लेकर रोडवेज कर्मचारियों ने मंगलवार को भिवानी रोडवेज वर्कशॉप में दो घंटे प्रदर्शन किया.

प्राइवेटाइजेशन का विरोध करने पर घटी छुट्टियां
कर्मचारी नेताओं ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी छुट्टियां सिर्फ इसीलिए काटी गई हैं क्योंकि उन्होंने सरकार के प्राइवेटाइजेशन की नीति का विरोध किया था. उन्होंने कहा कि मंगलवार को प्रदेश के हर जिले में रोडवेज कर्मचारियों द्वारा दो घंटे का विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. ताकि सरकार कर्मचारियों पर लागू किए गए तानाशाही के फैसले को वापस लें.

'कम ना आंके हमको सरकार'
कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार कर्मचारियों को कम न आंके. यदि उनकी मांगें नहीं मानी गई तो कर्मचारी झुकने वाले नहीं है और मांगों को लेकर आंदोलन को और तेज करेंगे. इसीलिए सरकार अपने तुगलकी फरमान को वापस लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details