हरियाणा

haryana

भिवानी: बर्खास्त पीटीआई शिक्षकों ने सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोप

By

Published : Dec 26, 2020, 1:02 PM IST

बर्खास्त पीटीआई शिक्षक भिवानी लघु सचिवालय के सामने बीते कई महीनों से बाहर धरने पर बैठे हैं. इनका कहना है कि जब तक उनको स्कूल शिक्षा विभाग में समायोजित नहीं किया जाता तब तक उनका धरना ऐसे ही चलता रहेगा.

bhiwani pti teachers
bhiwani pti teachers

भिवानी:हरियाणा में बर्खास्त पीटीआई शिक्षक बीते कई महीनों से नौकरी बहाली की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं. अपनी मांगों के समर्थन में स्थानीय लघु सचिवालय के बाहर डेरा डाले बैठे शारीरिक शिक्षकों के बेमियादी धरने को संबोधित करते हुए हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के जिला प्रधान दिलबाग जांगड़ा ने कहा कि भाजपा सरकार उनके साथ भेदभाव की नीति अपना रही है.

इस दौरान सभी शारीरिक शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर रोष प्रकट किया. अजीत राठी, संदीप सांगवान, राजेश लाम्बा, नंदकिशोर सोलंकी, राजेश ढांडा, राजपाल तंवर ने संयुक्त रूप से कहा कि शारीरिक शिक्षकों के धरने को लंबा समय बीत चुका है. सरकार द्वारा सभी प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी हैं, लेकिन उनकों अभी तक शिक्षा विभाग में स्कूल शिक्षा सहायक के पद पर समायोजित नहीं किया गया.

ये भी पढे़ं-बड़ा फैसला: भीम अवॉर्डियों को 5 हजार रुपये मासिक देगी सरकार, अन्य अवॉर्डियों का मानदेय बढ़ाया

उन्होंने कहा कि आज शारीरिक शिक्षकों के सामने भूखमरी की कगार पैदा हो गई है. उनके परिजनों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ये शारीरिक शिक्षक ठंड के मौसम में सुबह से लेकर शाम तक अपनी बहाली की मांग कर रहे हैं.

इस दौरान अधिकतर शारीरिक शिक्षकों का तो पूरा परिवार धरने पर बैठा है. सभी शारीरिक शिक्षकों ने कहा कि जब तक उनको स्कूल शिक्षा विभाग में समायोजित नहीं किया जाता तब तक उनका धरना ऐसे ही चलता रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details