हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अंबेडकर की प्रतिमा पर पोती कालिख, मामला दर्ज

भिवानी जिले के लोहारू में कुछ शरारती तत्वों ने बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर कालिख पोत दी, साथ ही वहां पर 2 खोखों में तल रही दुकानों में भी आग लगा दी. इस घटना से लोगों में भारी आक्रोश है. लोगों ने एसडीएम को जांच के लिए ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Apr 13, 2019, 4:25 PM IST

Updated : Apr 13, 2019, 4:31 PM IST

शरारती तत्वों ने आंबेडकर प्रतिमा पर कालिख पोती

भिवनी: बीती रात अज्ञात शरारती तत्वों ने रेलवे स्टेशन के निकट अंबेडकर चौक पर बाबा साहेब की प्रतिमा पर कालिख पोत दी और डाकघर के निकट सब्जी मंडी मार्केट में अनुसूचित जाति से संबन्ध रखने वाली एक महिला की खोखों में चल रही दो दुकानों को आग के हवाले कर दिया.

इतना ही नहीं इन शर्मनाक घटनाओं को अंजाम देने वालों ने एक कागज बाबा साहेब की प्रतिमा के पास छोड़ा और आगजनी वाली दुकानों के बाहर भी बाबा साहेब के चित्र को फाड़कर रखा. बाबा साहेब अंबेडकर की 128वीं जयंती की पूर्व संध्या पर इस प्रकार की शर्मनाक और भाईचारे को बिगाड़ने का प्रयास करने वाली घटना को लेकर सर्व समाज के लोगों ने भारी रोष व्यक्त किया है.

आंबेडकर प्रतिमा पर कालिख पोतने वाला शरारती तत्व सीसीटीवी में कैद

सब्जी मंडी में एकत्रित होकर सर्व समाज के लोगों ने एक स्वर से इन घटनाओं की कड़ी निंदा करते हुए मांग की है कि जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए. पंचायत ने प्रशासन को कार्रवाई के लिए दो दिन का वक्त दिया है. एसडीएम डा. वेदप्रकाश व डीएसपी गजेन्द्र सिंह भी पंचायत में पहुंचे. लोगों को आश्वासन दिया कि दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. जल्द से जल्द उनकी गिरफ्तारी होगी. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भडकाने व आगजनी के आरोप में मामला दर्ज किया है.

Last Updated : Apr 13, 2019, 4:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details