हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अब 80% अंक वालों को भी मिलेगी स्कॉलरशिप, जानिए आवेदन की अंतिम तारीख

सीनियर सैकेंडरी परीक्षा मार्च 2019 में 80 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले छात्रों को भी अब स्कॉलरशिप मिलेगी. स्कॉलरशिप स्कीम के तहत सभी वर्ग के छात्र-छात्राएं जिनके माता-पिता की वार्षिक आय 60 लाख रुपये तक है अप्लाई कर सकते हैं.

By

Published : Jul 24, 2019, 9:07 PM IST

80% अंक वालों को मिलेगी स्कॉलरशिप

भिवानी: सीनियर सैकेंडरी परीक्षा मार्च 2019 में 80 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले छात्रों को भी अब स्कॉलरशिप मिलेगी. स्कॉलरशिप लेने के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारिख 31 अक्टूबर है.

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह के मुताबिक मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार और नई दिल्ली की ओर से संचालित सेंट्रल स्कॉलरशिप स्कीम फॉर कॉलेज एंड यूनिवर्सिटी स्टूडेंट के अंतर्गत पात्र छात्र-छात्राओं की सूची बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है.

80% अंक वालों को मिलेगी स्कॉलरशिप

उन्होंने ये भी बताया कि इस स्कीम के तहत सभी वर्ग के छात्र-छात्राएं जिनके माता-पिता की वार्षिक आय 60 लाख रुपये तक है अप्लाई कर सकते हैं.

जगबीर सिंह ने बताया कि शैक्षणिक वर्ष 2019-20 फ्रेश से संबंधित पात्र छात्र-छात्राएं बोर्ड की वेबसाइट पर क्लिक करके उपलब्ध कराई गई अस्थाई चयनित मैरिट सूची से अपना रोल नम्बर प्राप्त करके ऑनलाईन National Scholarship Portal www.scholarships.gov.in वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं.

उन्होंने आगे बताया कि वर्ष-2018 के लाभार्थी प्रथम रिन्यूवल, वर्ष-2017 के लाभार्थी द्वितीय रिन्यूवल, वर्ष-2016 के लाभार्थी तृतीय रिन्यूवल एवं वर्ष-2015 के लाभार्थी चतुर्थ रिन्यूवल के लिए National Scholarship Portal www.scholarships.gov.in पर स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details