हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बीजेपी सरकार ने खिलाड़ियों के लिए नहीं उठाए खास कदम- बुवानीवाला

जिले में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अशोक बुवानीवाला ने गांव सांगा में आयोजित कब्बड्डी प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की.

By

Published : Feb 2, 2019, 7:48 PM IST

अशोक बुवानीवाला, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता.

भिवानी: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अशोक बुवानीवाला गांव सांगा के कब्बड्डी प्रतियोगिता में उद्घाटन करने पहुंचे. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि सरकार ने खिलाड़ियों के लिए कोई खास कदम नहीं उठाए हैं.


कांग्रेस नेता अशोक बुवानीवाला ने कहा कि कबड्डी का खेल ताकत और बुद्धिमत्ता का मिला-जुला संगम है. हमारी संस्कृति का परिचायक ये लोकप्रिय खेल वास्तव में सस्ता, सरल, सुरक्षित तथा स्वास्थ्यप्रद खेल है.


उन्होंने प्रतिस्पर्धी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि भिवानी के खिलाड़यों ने खेल के मैदान में हमेशा से प्रदेश और देश का नाम विश्वभर में चमकाया है. उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं के जरिए कई प्रतिभाएं निकलकर सामने आती है. जो आगे चलकर देश का नाम रोशन करती है.


बुवानीवाला ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार में खिलाड़ियों को कोई सहायता उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने निवर्तमान कांग्रेस सरकार के समय बॉक्सिंग, कुश्ती, कबड्डी, एथलेटिक्स जैसे क्षेत्र में कई सितारे पैदा करने वाली भिवानी की धरती पर खेल विश्वविद्यालय बनाने की मंजूरी दिलवाई थी, लेकिन भाजपा सरकार ने उस योजना को भी ठंडे बस्ते में डालकर भिवानी और खिलाड़ीयों के हितों से खिलवाड़ करने का काम किया है.


बुवानीवाला ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर किरण चौधरी के नेतृत्व में भिवानी क्षेत्र में खेल विश्वविद्यालय बनाने के सपने को साकार किया जाएगा. प्रतियोगिता में दिल्ली और आसपास के राज्यों सहित प्रदेशभर से 50 से अधिक टीमें हिस्सा ले रही हैं. प्रतियोगिता का पहला मैच सांगा और रिधाना के बीच खेला गया, जिसमें रिधाना की टीम विजयी रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details