हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

HARYANA PUNJAB SYL DISPUTE: एसवाईएल मुद्दे पर बोले पूर्व शिक्षा मंत्री - जो पानी पाकिस्तान जा सकता है तो वो पानी दक्षिण हरियाणा की प्यास क्यों नहीं बुझा सकता ?

HARYANA PUNJAB SYL DISPUTE: पूर्व शिक्षा मंत्री एवं पूर्व भाजपा अध्यक्ष प्रोफेसर रामविलास शर्मा ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जो पानी पाकिस्तान जा सकता है तो वो पानी दक्षिण हरियाणा की प्यास क्यों नहीं बुझा सकता ?

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Oct 22, 2023, 11:06 PM IST

Updated : Oct 23, 2023, 3:41 PM IST

HARYANA PUNJAB SYL DISPUTE RAMBILASH SHARMA BHIWANI NEWS
एसवाईएल मुद्दे पर बोले पूर्व शिक्षा मंत्री

जो पानी पाकिस्तान जा सकता है तो वो पानी हरियाणा की प्यास क्यों नहीं बुझा सकता ?

भिवानी :शहर के विश्राम गृह में पहुंचे हरियाणा के पूर्व शिक्षा मंत्री एवं भाजपा के कद्दावर नेता प्रोफेसर रामविलास शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत की और इस दौरान उन्होंने एसवाईएल मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि उन्हें पंजाब की जानकारी है. उनके मुताबिक पंजाब के एक एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट की रिपोर्ट आई थी कि जो पानी पाकिस्तान जा सकता है, वो पानी दक्षिण हरियाणा की प्यास आखिर क्यों नहीं बुझा सकता.

अटल बिहारी वाजपेयी की सभा का किया जिक्र :साथ ही इस दौरान बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी ने कुरूक्षेत्र में सभा की थी तो उन्होंने अपनी सभा की शुरुआत इन लाइनों से की थी कि यहां बादल साहब भी बैठे हैं, चौटाला साहब भी बैठे हैं, जो पानी पाकिस्तान जा सकता है, वो दक्षिणी हरियाणा की खेतों की प्यास क्यों नहीं बुझा सकता. अटल जी ने उस वक्त दोनों राज्यों के सीएम से इस मामले को सुलझाने की अपील भी की थी. साथ ही कहा था कि अगर जरूरत पड़े तो उन्हें भी इसके लिए वे बुला सकते हैं. आगे उन्होंने एसवाईएल नहर के पानी पर बोलते हुए कहा कि इस मामले में सभी राजनीतिक संगठन एक मत होकर आगे आए और जो एसवाईएल का पानी हरियाणा का अधिकार है, उसे लेने का काम पंजाब से करें.

ये भी पढ़ें :Haryana Punjab SYL Dispute: पंजाब और हरियाणा की सियासत में फिर गूंजने लगा SYL का मुद्दा, सरकार और विपक्षी दल आमने-सामने

पीएम मोदी की तारीफ : इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में बीते 9 वर्षों के दौरान केंद्र सरकार द्वारा पुनर्जागरण का कार्य करते हुए सांस्कृतिक धरोहरों को सहेजने का कार्य किया है। सरकार द्वारा लिए गए अनेक महत्वपूर्ण फैसलों के परिणामस्वरूप देश आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है. इससे पूर्व भिवानी पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका फूल-मालाओं और शाल ओढ़ाकर भव्य स्वागत किया.

Last Updated : Oct 23, 2023, 3:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details