हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

CORONA के चलते हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने सरकार से की मास्क और सैनिटाइजर की मांग

भिवानी में हरियाणा कर्माचारी महासंघ के कर्मचारियों ने सरकार से मास्क और सैनिटाइजर की मांग की है. इसके साथ ही वायरस के लक्षण दिखाई देने पर कर्मचारियों को तुरंत छुट्टी की भी मांग की है.

By

Published : Mar 15, 2020, 4:37 PM IST

Haryana karmchari mahasangh demands mask sanitizer in bhiwani
Haryana karmchari mahasangh demands mask sanitizer in bhiwani

भिवानी:पूरे भारत में कोरोना वायरस के चलते हाहाकार मचा हुआ है. हरियाणा की सरकार ने पहले ही इस वायरस को महामारी घोषित कर दिया है. अब हरियाणा कर्मचारी संघ के कर्मचारियों ने खट्टर सरकार से खतरनाक वायरस से सुरक्षा की मांग की है.

हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने भिवानी में पत्रकार वार्ता आयोजित करते हुए कहा कि राज्य सरकार भीड़-भाड़ वाले स्थान जैसे जनस्वास्थ्य, राज्य परिवहन, बिजली बोर्ड, नगर पालिका, स्वास्थ्य विभाग, स्कूल, कॉलेज में काम करने वाले कर्मचारियों को मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए.

ये भी जानें-कीमत से अधिक रेट पर मास्क बेचा तो होगी जेल: नोडल अधिकारी

महासंघ ने बताया कि आज विश्व भर में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है. ये एक संक्रामक वायरस है. इस चपेट में जनता से संबंध रखने वाले विभागों के कर्मचारियों को खतरा है. इसलिए यूनियन की मांग है कि प्रदेश सरकार अपने कर्मचारियों को इस वायरस से बचाव के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध करवाए. इसके साथ ही वायरस के लक्षण दिखाई देने पर कर्मचारियों को तुरंत अवकाश दे.

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने एहतियात के तौर पर शिक्षण संस्थानों, खेल प्रतियोगिताओं, राजनीतिक रैलियों और सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द करके सही कदम उठाया है. इसी तहर से कर्मचारियों के लिए भी मास्क और सैनिटाइजर जल्द से जल्द उपलब्ध करवाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details