हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

भिवानी: स्कूल के सामने जमा होता है गंदा पानी, छात्राओं ने किया प्रदर्शन

सोमवार को भिवानी के लोहारू हलके के एक सरकारी स्कूल की छात्राओं ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. छात्राओं ने ये विरोध-प्रदर्शन इसलिए ताकि प्रशासन जल्द से जल्द विद्यालय के बाहर जो गंदा पानी जमा है उसका कोई समाधान निकाले.

By

Published : Jul 29, 2019, 9:18 PM IST

छात्राओं ने किया विरोध प्रदर्शन

भिवानी: सत्ताधारी पार्टी बीजेपी जो हरियाणा में बेहतर शिक्षा व्यवस्था का दम भरती है और कहती है कि हमारी सरकार में राज्य की शिक्षा व्यवस्था में काफी बदलाव आए हैं. अब बदलाव की सच्ची कहानी तो ये है कि भिवानी के लोहारू हलके के सिवानी में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्राएं धरने पर बैठ गईं और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

क्लिक कर देखें वीडियो

छात्राओं ने क्यों किया विरोध-प्रदर्शन?
दरअसल छात्राओं ने ये विरोध प्रदर्शन इसलिए किया क्योंकि विद्यालय के बाहर सीवरेज का गंदा पानी सड़कों पर जमा हो रहा है और बदबूदार माहौल में रहकर छात्राओं को पढ़ाई करनी पड़ती है. छात्राओं को सुबह शाम इसी गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है. छात्राओं ने बताया कि इसे लेकर वो कई बार अपने विद्यालय प्रशासन के माध्यम से जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अवगत करवा चुकी हैं, लेकिन उनकी समस्याओं का कोई समाधान नहीं हो रहा है.

अधिकारियों ने दिया आश्वासन
छात्राओं के इस प्रदर्शन की सूचना मिलने के बाद विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और दो दिनों के अंदर उनकी इस समस्या का स्थाई समाधान करने का भरोसा दिलाया. मौके पर आए एक्सईएन नितिन मोदी ने कहा कि वे दो दिन के अंदर-अंदर उनकी इस समस्या का स्थाई समाधान कर देंगे और भविष्य में विभाग की तरफ से उन्हें शिकायत का मौका नहीं दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details