हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चुनाव लड़ने के लिए ये पार्टी मांग रही आवेदन, कहा- इलेक्शन में खड़े होने के लिये कोई भी कर सकता है आवेदन

ये पार्टी आम आदमी को देगी चुनाव लड़ने का मौका आवेदन पत्र किये जारी इन शर्तों को पूरा कर आप भी लड़ सकते हैं चुनाव

By

Published : Mar 10, 2019, 9:11 PM IST

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आम आदमी पार्टी

भिवानीः अगर आप चुनाव लड़ने की इच्छा रखते हैं तो आम आदमी पार्टी आपकी ये इच्छा पूरा कर सकती है. जी हां आम आदमी पार्टी ने लोकसभा और हरियाणा विधानसभा के चुनाव लड़ने के इच्छुक आम व्यक्तियों से न केवल आवेदन मांगे है, बल्कि उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए अकेले हरियाणा राज्य से 250 के लगभग आवेदन मिल भी चुके हैं.

आम आदमी पार्टी भिवानी के जिला प्रधान पवन हिंदुस्तानी ने रविवार को पत्रकार वार्ता में आम आदमी पार्टी द्वारा मांगे गए आवेदन फॉर्मेट को सार्वजनिक करते हुए आम लोगों से चुनाव लड़ने की अपील की है.

पवन हिंदुस्तानी ने बताया कि न केवल आम व्यक्ति बल्कि आम आदमी पार्टी पत्रकारों, भूतपूर्व सैनिकों, महिलाओं, वकीलों और समाजसेवियों से चुनाव लड़ने की अपील करती है. उन्होंने कहा कि इसके लिए कुछ शर्तें है, जिन्हें जरूर पूरा करना होगा.

ये हैं शर्तें?
इसके लिए लोकसभा उम्मीदवार को पांच हजार लोगों और विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार को एक हजार लोगों के हस्ताक्षर करवाकर पार्टी कार्यालय में जमा करवाने होंगे.
वहीं इस मौके पर उन्होंने चुनाव आयोग की प्रशंसा करते हुए कहा कि सैनिकों के फोटो, बैनर लगाकर राजनीतिक हित में प्रयोग करने वाले राजनीतिक दलों को चुनाव आयोग ने जो फटकार लगाई है, उसका आम आदमी पार्टी स्वागत करती है. उन्होंने चुनाव आयोग द्वारा शहीदों और सैनिकों के फोटो के प्रयोग को चुनाव प्रचार के लिए वर्जित करने को उचित कदम बताया. उन्होंने कहा कि सैनिकों के नाम पर राजनीति करना विकास के वास्तविक मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details