हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

ओवरब्रिज निर्माण में देरी बनी यात्रियों के जी का जंजाल, जल्द काम पूरा करने की मांग

इन दिनों लोहारू पुल की खस्ता हालत को सही करने के लिए निर्माण कार्य चल रहा है. इसी वजह से शहर में यातायात व्यवस्था से लोग काफी परेशान चल रहे हैं.

By

Published : Apr 4, 2019, 3:35 PM IST

पुल निर्माण से लोग परेशान

भिवानी: एनएच मार्ग-709 पर लोहारू पुल की जर्जर हालत को सही करने के लिए निर्माण कार्य की वजह से शहर में यातायात व्यवस्था इन दिनों चरमराई हुई है. पुल निर्माण में हो रही देरी के कारण वाहनों की लंबी कतारें लगी रहती हैं. जिससे वाहन चालक कई घंटों तक जाम में फंसे रहते हैं.

करीब एक माह पहले लोहारू रोड़ स्थित पुल की जर्जर हालत होने के चलते इसके सुधारीकरण का कार्य शुरू किया गया था. एक माह बीत के करीब होने पर निर्माण कार्य में तेजी न लाने के कारण यहां पर दिन भर जाम जैसी समस्या बनी रहती है. जिसके चलते वाहन चालकों को काफी दिक्कत सामना करना पड़ता है.

जानकारी देते हुए सड़क कर्मचारी और स्थानीय निवासी

वहीं मास्टिक लेयर का काम कर रहे जानकार राजन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मास्टिक लेयर पर बड़ी बारीकी से काम रात में किया जाता है. इसका कार्य दिन में नहीं होता, क्योंकि मास्टिक लेयर में तारकोल की मात्रा ज्यादा होती है. जिसका कार्य अगर दिन में किया जाता है तो तारकोल सड़क पर बह जाता है. वह सड़क पर स्थिर नहीं रहता और न ही मजबूती बन पाती है. साथ ही यह कार्य धीमी गति से किया जाता है.

उनका कहना है कि उनके पास केवल चार दिन का काम बाकि रह गया है. यह कार्य पूरा होने के बाद एक्सपेंशन ज्वाइंट काम भी जल्द पूरा हो जाएगा.

इस मामले में स्थानीय निवासी ने बताया कि पुल निर्माण का कार्य चलते हुए करीब एक माह का समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक यह कार्य पूरा नहीं हुआ है. इसी वजह से वाहन चालकों को जाम की समस्या से छुटकारा नहीं मिल पाया है. उन्होंने सरकार से मांग की कि इस पुल के निर्माण कार्य को जल्द पूरा किया जाए, जिससे राहगिरों को राहत मिल सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details