हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

भिवानी: वेतन ना मिलने से गुस्साए सफाई कर्मचारी धरने पर बैठे, शहर में सफाई व्यवस्था चरमराई

भिवानी के नगर परिषद कर्मचारियों ने 3 महीने से वेतन नहीं मिलने के विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू किया. धरने का आज दूसरा दिन है. जिसके चलते शहर में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है.

By

Published : Aug 3, 2019, 8:15 PM IST

शहर में सफाई व्यवस्था चरमराई

भिवानी: नगर परिषद भिवानी में सफाई कर्मचारियों ने 3 महीने से वेतन ना मिलने के विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. धरने का आज दूसरा दिन है. जिसके चलते शहर में सफाई व्यवस्था चरमरा गई है.

दो दिन पहले सफाई कर्मचारी कूड़े से भरी ट्रैक्टर-ट्राली लेकर प्रदर्शन करते हुए विधायक आवास की तरफ जा रहे थे. जिन्हें पुलिस ने पहले ही रोक दिया. उसके बाद कर्मचारियों ने संबंधित विभाग और जिला प्रशासन के सामने भी अपनी मांग रखी. लेकिन अल्टीमेटम के बाद भी उनकी मांग पूरी नहीं हुई, तो कर्मचारियों ने धरने का रास्ता अपना लिया. दो दिन के धरने के कारण कूड़ा कचरा सड़कों और गलियों में बिखरा पड़ा है.

क्लिक कर वीडियो देखें

नगर परिषद ने बताया वेतन नहीं दे पाने का कारण

नगर परिषद काफी समय से घाटे में चल रही है. समय पर टैक्स की अदायगी ना होने से नगर परिषद अपने सफाई कर्मचारियों को वेतन नहीं दे पा रही है. कर्मचारियों को वेतन देने के लिए नगर परिषद के चेयरमैन रणसिंह यादव ने खुद ऐलान किया था कि जो बड़े संस्थान टैक्स नहीं भर रहे, उनके बाहर कूड़े से भरे वाहन खड़े किए जाएंगे. लेकिन इससे पहले ही सफाई कर्मचारियों ने हल्ला बोलते हुए शहर में विरोध प्रदर्शन किया.

यह भीपढ़ें: जोरों पर श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व की तैयारियां, राज्य स्तरीय कार्यक्रम कल

मांगे ना पूरी होने की स्थिति में

वेतन ना मिलने से गुस्साए सफाई कर्मचारियों के नेता पुरुषोत्तम दानव और विजय ने बताया कि वेतन सहित 18 सूत्री मांगों को लेकर वो पिछले कई सालों से अपील कर रहे हैं. इन्होंने कहा है यदि धरने के बाद भी उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो उनका आंदोलन बड़े स्तर पर होगा. इसके अलावा डीसी को 72 घंटे का नोटिस दिया गया था, लेकिन उनकी मांगों को अभी तक नहीं सुना गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details