हरियाणा

haryana

भिवानी: शुक्रवार को कोरोना के 50 मरीज हुए ठीक, 10 नए केस मिले

By

Published : Jul 3, 2020, 4:05 PM IST

शुक्रवार को भिवानी में कोरोना के 10 नए मामले सामने आए हैं. अच्छी बात ये है कि 50 मरीज ठीक भी हुए हैं, जिसके बाद भिवानी में 169 कोरोना एक्टिव केस बचे हैं.

bhiwani new corona virus case update
bhiwani new corona virus case update

भिवानी: जिले में कोविड-19 का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को भी भिवानी में कोरोना के 10 नए मरीज सामने आए हैं. हालांकि राहत की बात ये है कि शुक्रवार को भिवानी में 50 मरीज कोरोना को मात देकर घर भी लौटे हैं. इसकी जानकारी सीएमओ डॉ. जितेंद्र कादयान ने दी है.

इन इलाकों में मिले नए मरीज

बता दें कि, नए मामलों में से चार तोशाम से, एक मिरान गांव से, तीन बीटीएम लाइन से और दो विकास नगर से सामने आए हैं. नए मामलों के आने के बाद भिवानी में कोरोना के कुल मामले 480 हो गए हैं. वहीं जिले में अब तक 308 मरीज ठीक हो चुके हैं. अब भिवानी में कोरोना के 169 एक्टिव केस हैं.

सीएमओ ने बताया कि शुक्रवार को जिले से 260 कोरोना के सैंपल लिए गए हैं. शुक्रवार को आए नए कोरोना के मामलों में से चार तोशाम से हैं, जिनमें 14 और 18 साल की लड़की शामिल है, जो उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में नृत्य कलाकार हैं. ये दोनों 29 जून को रोहतक से आई थीं. पीएचसी छपार में एमपीएचडब्ल्यू मेल के पद पर कार्यरत 36 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, वो तोशाम की स्वास्थ्य विभाग की टीम का सदस्य है.

ये भी पढ़ें-कैसा था सपना चौधरी का हरियाणा से 'मायानगरी' तक का सफर? जानिए उन्हीं की जुबानी

इसके अलावा 20 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, वो तोशाम में इलेक्ट्रीशियन के पद पर कार्यरत है. वहीं गांव मिरान से 34 वर्षीय व्यक्ति जो कि दिल्ली में प्राइवेट कम्पनी में कार्य करता है, वह भी संक्रमित मिला है. वो 27 जून को दिल्ली से अपने घर आया था. तीन मरीज बीटीएम लाइन से हैं जिनमें 17 वर्षीय लड़का, 38 वर्षीय महिला और 11 वर्षीय लड़की शामिल हैं. ये तीनों किसी कोरोना पॉजिटिव मरीज के सम्पर्क में आए थे.

इसके अलावा विकास नगर से एक 24 साल का युवक है जो कि ड्राइवर है. वो भी कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आने से संक्रमित हुआ है. जबकि एक एक्सिस बैंक भिवानी से 29 वर्षीय व्यक्ति है, जो कि विकास नगर में रहता है. उसकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

भिवानी में जारी रहेगा कर्फ्यू

गौरतलब है कि भिवानी में बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर मानव संशाधन मंत्रालय ने धारा-144 लागू किया हुआ है. इसके तहत रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को छोड़कर सामान्य आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा और ये आदेश 31 जुलाई तक लागू रहेंगे.

ये भी पढ़ें- लोहारू में ग्राम पंचायत और पंचायत समिति के चुनाव की प्रक्रिया शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details