हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

वोट की अपील, जागरूकता के लिए चुनाव आयोग ने लगाए जिलेभर में पोस्टर

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर चुनाव आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके साथ ही लोगों को जागरुक करने के लिए प्रशासन प्रदेशभर में स्वीप कार्यक्रम चला रहा है.

By

Published : Oct 8, 2019, 7:52 PM IST

awareness campaign for voting in bhiwani

भिवानी:हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. चुनाव आयोग प्रदेश भर में लोगों को जागरूक करने के लिए अलग-अलग स्तर पर मुहिम चला है. इसके साथ ही चुनाव आयोग आचार संहिता का पालन कराने के लिए प्रदेशभर में हो रही क्रियाओं पर पैनी नजर बनाए हुए है.

लोगों की जागरुकता के लिए पोस्टर

भिवानी जिले में लोगों को वोट के प्रति जागरुक करने के लिए चुनाव आयोग ने सार्वजनिक स्थानों पर जागरुकता होर्डिंग्स लगाए हैं. इसके साथ ही गैस एजेंसियों की मदद से लोगों को जागरुक करने के लिए भी चुनाव आयोग ने पहल की है. चुनाव आयोग ने जागरुकता के पोस्टर गैस एजेंसियों को भेजे हैं, जिन्हें सिलेंडरों पर लगाया जा रहा है. इन पोस्टर पर मतदान की तारीख और समय लिखा है.

प्रशासन की लोगों से वोट की अपील

भिवानी के उपायुक्त सुजान सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को होने वाले मतदान की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं तथा स्वीप कार्यक्रम के तहत जनता से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की जा रही है. जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग अपने मत का प्रयोग करें.

भिवानी उपायुक्त

ये भी पढ़ें:-15 लाख का वादा किया, लोगों का पुश्तैनी पैसा लूट लिया- ओमप्रकाश चौटाला

शांतिपूर्ण चुनाव के लिए प्रशासन की तैयारी

साथ ही उपायुक्त सुजान सिंह ने बताया कि सभी पार्टी प्रत्याशियों के साथ मीटिंग करके सभी पोलिंग बूथों पर ईवीएम भेजने का काम शुरू किया जा चुका है. आला अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई हैं. नामांकन वापस लेने के बाद अब पूरी तरह से क्लियर हो गया कि कितने प्रत्याशी मैदान में हैं, उसी हिसाब से आगे के दिशा निर्देश दिए गए हैं. विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से निपटाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details