हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बुढ़ापे की मार, पेंशन तक को लाचार, अधिकारी सुनते नहीं 'सरकार'

अंबाला: लोकसभा चुनाव से अब तक बुढ़ापा पेंशन के लिए किसी भी बुजूर्ग को पंजीकृत नहीं किया गया था. अब जिला समाज कल्याणकारी अधिकारी सुरजीत कौर ने जिले के सभी ब्लॉकों के बुजुर्गों को बुलाया था.

By

Published : Jun 20, 2019, 6:45 PM IST

Updated : Jun 20, 2019, 7:30 PM IST

'बुढ़ापा पेंशन के लिए क्या-क्या झेल रहे हैं बुजुर्ग, अधिकारी है कि सुनते ही नहीं'

'चिलचिलाती धूप में बुजुर्ग हो रहे हैं परेशान'
जिले भर के बुजूर्ग आज सुबह तकरीबन 6:00 बजे से ही दफ्तर के बाहर आना शुरू हो गए. आलम यह है कि इतनी भारी तादात में आये बुजुर्गों के लिए किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी. जिसके चलते बुजुर्गों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

बुढ़ापा पेंशन के लिए बुजुर्ग को हो रही है भारी परेशानी, देखिए ईटीवी की ग्राउंड रिपोर्ट

बुजुर्गों ने बताया कि, पहले तो फोन करके बुलाया जाता है. उसके बाद यहां पर किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं की गई. जिसकी अधिकारियों से जान पहचान है वो तो अंदर जा रहे हैं और जिनकी जान पहचान नहीं है वो बाहर कड़कड़ाती धूप में बैठे रहे.

सुनने वाला है कोई नहीं है- बुजुर्ग
इसके इलावा बुजुर्गों ने आरोप लगाया कि, उनके कागजात तीन महीने पहले से ही दफ्तर के अधिकारियों के पास हैं, लेकिन किसी ना किसी वजह से बुढ़ापा पेंशन की अर्जी को रद्द कर दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान तो नेता बड़े बड़े वायदे करते है, लेकिन जमीनी हकीकत यह है जो हम झेल रहे है. बुजुर्गों का कहना है कि प्रशासन को चाहिए था कि दो-दो ब्लॉक के बुजुर्गों को अलग-अलग दिन बुलाए. जिससे कुछ तो सहुलियत होती.

Last Updated : Jun 20, 2019, 7:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details