हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

अंबाला में कल बंद रहेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल, कड़कड़ाती ठंड के चलते लिया गया फैसला

अंबाला में 26 दिसंबर को सभी सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया है. जिला शिक्षा अधिकारी उमा शर्मा ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा शीत लहर के चलते अंबाला जिले में सभी सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूल 26 दिसंबर को बंद रहेंगे.

By

Published : Dec 25, 2019, 3:28 PM IST

school will be closed in ambala
अंबाला में कल बंद रहेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल

अंबाला: हरियाणा में आए दिन ठंड का प्रकोप अब बढ़ता ही जा रहा है. कई जगह तो ठंड के कारण स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई हैं. हरियाणा के ज्यादातर क्षेत्रों में शीत लहर ने लोगों की दिनचर्या को काफी हद तक असत-व्यस्त कर दिया है. हरियाणा के नारनौल में बुधवार को न्यूनतम तामपमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं अंबाला में भी ठंड को देखते हुए सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की 26 नवंबर को छुट्टी कर दी गई है.

उत्तर भारत में पड़ रही कड़ाके की ठंड और शीतलहर के चलते अंबाला में 26 दिसंबर को सभी सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया है. जिला शिक्षा अधिकारी उमा शर्मा ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा शीत लहर के चलते अंबाला जिले में सभी सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूल 26 दिसंबर को बंद रहेंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि अगर कोई प्राइवेट स्कूल इस आदेश की पालना नहीं करेगा तो उस पर कड़े कदम उठाए जाएंगे.

अंबाला में कल बंद रहेंगे सरकारी और प्राइवेट स्कूल

बढ़ सकती है स्कूलों की छुट्टी!
उन्होंने कहा कि ठंड के प्रकोप से बच्चों को बचाने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा ये अहम फैसला लिया गया है. उमा शर्मा ने कहा कि फिलहाल 1 दिन की छुट्टी की गई है, लेकिन आगे जैसे ही उन्हें शिक्षा विभाग से इसके आदेश आएंगे उस पर अमल किया जाएगा.

आमजन के साथ ट्रेनें भी प्रभावित
पहाड़ों में बर्फबारी से मैदानी क्षेत्र कंपकंपाती ठंड का कहर झेल रहे हैं. हरियाणा के नारनौल में पारा काफी नीचे आ चुका है तो वहीं धुंध और कोहरे से जीवन की रफ्तार थम चुकी है. सुबह के समय विजिबिलिटी कम होने के चलते वाहन रेंग-रेंग कर चले तो ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ.

ये भी पढे़ेंः धोलिया रोग ने बढ़ाई भिवानी के किसानों की आफत, सरसों की फसल पर मंडराया खतरा

ठंड और कोहरे के बढ़ने के आसार
मौसम विभाग का कहना है कि अभी अगले दो दिन तक शीत लहर का प्रकोप हरियाणा और पंजाब के लोगों को झेलना पड़ेगा. बता दें कि इससे पहले भी मौसम विभाग कह चुका है कि अगले आने वाले दिनों के दौरान घने कोहरे के कारण हरियाणा, पंजाब, चंड़ीगढ़ और दिल्ली जैसे इलाकों में पारा गिरने की संभावना है, जिसकी वजह से ठिठुरन और बढ़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details