हरियाणा

haryana

सीएम मनोहर लाल ने अंबाला में फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

By

Published : Jan 26, 2022, 3:52 PM IST

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गणतंत्र दिवस पर अंबाला में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर (Manohar Lal Khattar unfurled National Flag in Ambala) परेड की सलामी ली. साथ ही प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी.

Republic Day celebration in Ambala
Republic Day celebration in Ambala

अंबाला: आज पूरा देश गणतंत्र दिवस मना रहा है. पूरे भारतवर्ष में इस अवसर पर बड़े सौहार्द का माहौल है और देश के सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज बड़ी शान के साथ लहरा रहा है. ऐसे में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अंबाला में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर (Manohar Lal Khattar unfurled National Flag in Ambala) परेड की सलामी ली. साथ ही पूरे प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी. इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों के सामने संबोधन भी दिया.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों को केंद्र व हरियाणा सरकार की योजनाओं की जानकारी दी. मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि 24 घण्टे बिजली, 14 फसलें एमएसपी पर खरीदने, शिक्षा व खेल नीति, परिवार पहचान पत्र कृषि योजनाओं में हरियाणा देशभर में अव्वल स्थान पर है. बता दें कि 73वें गणतंत्र के मौके पर अंबाला में गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम में (Republic Day celebration in Ambala) मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे थे. इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सूर्य नमस्कार, विद्यार्थियों द्वारा नेताजी सुभाष चन्द्र बोस पर आधारित कोरियोग्राफी, हरियाणवी नृत्य रसिया, विद्यार्थियों द्वारा वैक्सीनेशन पर कोरियोग्राफी, हरियाणवी नृत्य, व भंगड़ा की प्रस्तुति दी गई.

सीएम मनोहर लाल ने अंबाला में फहराया तिरंगा, प्रदेशवासियों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

ये भी पढ़ें-भिवानी के भीम स्टेडियम में मनाया गया गणतंत्र दिवस, कृषि मंत्री ने फहराया तिरंगा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंच से संबोधन की शुरुआत सभी हरियाणा वासियों, जवानों व शहीदों के परिवारों को गणतंत्र दिवस की बधाई देकर की. मुख्यमंत्री ने मंच से सभी शहीदों को नमन किया. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अंबाला की वीर भूमि से ही स्वतंत्रता संग्राम की चिंगारी निकली थी. हमारी सरकार शहीदों की याद में अंबाला में वार मेमोरियल बना रही है. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार ने धारा 370 व 35 A को हटाना, नागरिक संशोधन, राम मंदिर निर्माण जैसे फैसले देशहित में लिए है.

गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम में प्रस्तुति देते छात्र

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस जी की जयंती को पराक्रम दिवस व गुरु गोबिंद सिंह जी के साहिबजादों के शहीदी दिवस को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने का फैसला हमारी विरासत को नई पीढ़ी से जोड़ने का काम करेगा. साथ ही सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए बताया कि हरियाणा वैक्सीन लगाने खेल व शिक्षा नीति, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, पढ़ी लिखी पंचायतों के मामलों में देशभर में अव्वल स्थान पर है. इसके अलावा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भविष्य की योजनाओं के बारे में बताया कि हरियाणा में परिवारों को गरीबी रेखा से पार ले जाना, स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, रोजगार में बेहतर सुधार करना हमारा मुख्य लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़ में सादगी के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस, प्रशासक के सलाहकार ने किया ध्वजारोहण

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details