हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 28, 2019, 4:56 PM IST

ETV Bharat / state

तबादले के बाद IAS अशोक खेमका की तारीफ, अनिल विज बोले- वो अच्छा काम कर रहे थे

गृहमंत्री अनिल विज ने अशोक खेमका के ट्रांसफर पर प्रतिक्रिया दी. साथ ही उन्होंने विशाल हरियाणा का मुद्दा उठाने पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया.

anil vij on ashok khemka transfer
गृहमंत्री अनिल विज

अंबाला: हरियाणा कैडर के वरिष्ठ IAS अधिकारी अशोक खेमका का 53वीं बार तबादला कर दिया गया है. हरियाणा सरकार ने 1991 बैच के वरिष्ठ नौकरशाह अशोक खेमका को इस बार अभिलेख, पुरातत्व और संग्रहालय विभागों का प्रधान सचिव बनाया है. 53वीं बार हुए तबादले के बाद ट्वीटर पर जहां खेमका ने अपना दर्द बयां किया तो वहीं हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने अशोक खेमका की तारीफ की है.

अनिल विज ने की अशोक खेमका की तारीफ
अशोक खेमका के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए अनिल विज ने कहा कि तबादले करना मुख्यमंत्री का कार्य है और उन्हें ही देखना होता है कि किस अधिकारी की उपयोगिता ज्यादा कहां है. अनिल विज ने आगे खेमका की तारीफ करते हुए कहा कि खेमका मेरे विभाग में काम कर रहे थे और वो अच्छा काम कर रहे थे, लेकिन उन्हें तबादले में जलालत क्यों महसूस हुई. इस बात का बेहतर जवाब खेमका ही दे पाएंगे.

क्लिक कर सुने क्या बोले गृहमंत्री अनिल विज

विशाल हरियाणा पर अनिल विज की प्रतिक्रिया
वहीं नेता प्रतिपक्ष के विशाल हरियाणा वाले बयान पर भी अनिल विज ने अपी प्रतिक्रिया दी. मामले को लेकर अनिल विज ने कांग्रेस और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा पर बड़ी साजिश रचने के आरोप लगाया.

अनिल विज ने कहा कि चंडीगढ़ के साथ हरियाणा का SYL और पंजाब के हिंदी भाषी क्षेत्रों को हरियाणा में शामिल करने जैसे बहुत से मुद्दे जुड़े हुए हैं. ऐसे में भूपेंद्र सिंह हुड्डा की बयानबाजी से साबित हो गया कि वो अपने स्टैंड से हट गए हैं और चंडीगढ़ पर हरियाणा के दावे को डैलयूट कर रहे हैं.

ये भी पढ़िए:NGT ने फरीदाबाद के बिल्डर पर ठोका 10 करोड़ का जुर्माना

भूपेंद्र हुड्डा और कांग्रेस पर बरसे विज

अनिल विज यहीं नही रुके और उन्होंने हुड्डा के साथ-साथ पूरी कांग्रेस पर भी बड़ी साजिश रचने के आरोप लगाए. विज ने कहा कि हुड्डा विशाल हरियाणा की बात कहकर यूपी, राजस्थान के कुछ इलाकों को हरियाणा में मिलाने की बात कहकर तीनों राज्यों की जनता को भड़काना चाहते हैं और तीनों राज्यों की शांति भंग करना चाहते हैं. अप्रत्यक्ष रूप से हरियाणा में हुए जाट आंदोलन की तरफ इशारा करते हुए विज ने कहा कि हुड्डा और कांग्रेस पहले भी साजिश रच चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details