हरियाणा

haryana

जेल पहुंचा कोरोना संक्रमित चोरी का आरोपी, जज, पुलिस, कोर्ट स्टाफ, जेलकर्मी समेत 42 लोग होम क्वारंटाइन

By

Published : May 27, 2020, 5:51 PM IST

Updated : May 27, 2020, 8:03 PM IST

रोहतक के एक चोरी के आरोपी ने 42 लोगों की जान आफत में डाल दी है. कोरोना से बचाने के लिए घर भेजा गया आरोपी अपने साथ कोरोना वायरस लेकर लौटा.

Man arrested for theft found corona positive in rohtak sunariya jail
कोरोना संक्रमित आरोपी

रोहतक: कोरोना संक्रमण का एक अनोखा मामला रोहतक की सुनारिया जेल से सामने आया है. कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जेल से एक कैदी को होम क्वारंटाइन किया गया था. लेकिन जब वो वापस आया तो अपने साथ कोरोना वायरस भी ले आया. जिसके कारण उसे जेल भेजने वाले जज, जेल में ले जाने वाले पुलिसकर्मी और जिस बैरक में उसे रखा गया था उन कैदियों को भी क्वारंटाइन किया गया है.

ऐसे जेल में लेकर आया कोरोना

  • आरोपी पहले से एक मामले में जेल में बंद था.
  • जिसे कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए होम क्वारंटाइन किया गया था.
  • एक दुकान में हुई चोरी के मामले में उसे फिर गिरफ्तार किया गया.
  • पुलिस ने उसे को कोर्ट में पेश किया.
  • जहां वो कोर्ट स्टाफ और जज के संपर्क में आया. कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया.
  • जेल में वो कैदियों के संपर्क में आया.

जुकाम की शिकायत के कारण हुआ कोरोना टेस्ट

पुलिस ने आरोपी को रोहतक की सुनारिया जेल में बंद कर दिया. वहां उसे जुकाम की शिकायत हुई. एहतियातन उसका कोरोना टेस्ट करवाया गया जो पॉजिटिव आया. कैदी के कोरोना पॉजिटिव आने पर कोर्ट और जिला जेल में हड़कंप मच गया है.

सुनारिया जेल में चोर निकला कोरना पॉजिटिव, क्लिक कर देखें वीडियो

42 लोग हुए क्वारंटाइन

कैदी की सुनवाई के दौरान उसके संपर्क में आए जज समेत कोर्ट स्टाफ के 15 लोग, 19 पुलिसकर्मी और सुनारिया जेल की एक बैरक के 8 बंदियों को क्वारंटाइन कर दिया है. इन सभी के सैंपल लिए गए हैं. जिनकी रिपोर्ट कल (गुरुवार) तक आएगी. रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा की इस एक कैदी ने कितने लोगों को कोरोना संक्रमित किया है.

सिविल सर्जन अधिकारी अनिल बिरला ने कहा कि चोरी के एक आरोपी का कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस चौकी के 19 जवान, रोहतक कोर्ट के जज समेत 15 कर्मचारी और जहां पर आरोपी को रखा गया था. जिला जेल की एक बैरक के 8 कैदियों के सैम्पल जांच के लिए भेजे हैं. जिनकी रिपोर्ट गुरुवार तक आएगी. संक्रमित व्यक्ति की ट्रेवल हिस्ट्री जांची जा रही है.

इसी जेल में बंद है राम रहीम

गौरतलब है रोहतक की सुनारिया जेल में कोरोना संक्रमण का ये पहला मामला है. इसी जेल में दो साध्वियों के साथ यौन शोषण के मामले में सजा काट रहा राम रहीम भी बंद है.

ये भी पढ़ें- 'ऑपरेशन संवेदना' के तहत हरियाणा से पश्चिम बंगाल के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

Last Updated : May 27, 2020, 8:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details