हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 18, 2019, 2:54 PM IST

ETV Bharat / city

रायपुर रानी ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन को हटाने के लिए 8 सदस्यों ने रखा अविश्वास प्रस्ताव

रायपुर रानी ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन भूमिका शर्मा को उनके पद से हटाए जाने को लेकर ब्लॉक समिति के 8 सदस्य अतिरिक्त उपायुक्त मनीता मलिक से मिले और चेयरपर्सन को उनके पद से हटाए जाने का अविश्वास प्रस्ताव रखा.

Raipur Rani Block Committee

पंचकूला: रायपुर रानी ब्लॉक की ब्लॉक समिति के सदस्यों की सोमवार को एक मीटिंग हुई. मीटिंग में चेयरपर्सन भूमिका शर्मा की कार्यप्रणाली को लेकर विस्तार से चर्चा की गई. चेयर पर्सन भूमिका शर्मा की कार्यप्रणाली से 8 सदस्य असंतुष्ट नजर आए. ब्लॉक समिति के सदस्यों का कहना है कि उन्हें विश्वास में लिए बिना ही नियमों को ताक पर रखकर चेयरपर्सन भूमिका शर्मा कार्य कर रही हैं.

8 सदस्यों ने चेयरपर्सन को हटाने की मांग की

रायपुर रानी ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन भूमिका शर्मा को उसके पद से हटाए जाने को लेकर ब्लॉक समिति के 8 सदस्य अतिरिक्त उपायुक्त मनीता मलिक से मिले और चेयरपर्सन को उसके पद से हटाए जाने का अविश्वास प्रस्ताव रखा.

चेयरपर्सन भूमिका शर्मा के खिलाफ 8 सदस्यों का अविश्वास प्रस्ताव.

पंचायत समिति फंड का दुरुपयोग का आरोप

अतिरिक्त उपायुक्त को सौंपा गए अविश्वास प्रस्ताव में आठ सदस्यों ने चेयरपर्सन भूमिका शर्मा पर आरोप लगाया कि वो पंचायत समिति फंड का दुरुपयोग करती हैं और अपने लोगों को निजी हित के लिए ग्रांट देती हैं. अविश्वास प्रस्ताव पारित में सदस्यों ने ये भी लिखा कि चेयरपर्सन भूमिका शर्मा के पति कामों में बेवजह हस्तक्षेप करते हैं. अतिरिक्त उपायुक्त को अविश्वास प्रस्ताव सौंप कर आठ सदस्यों ने मांग की है कि जल्द चेयरपर्सन भूमिका शर्मा को उनके पद से हटाया जाए ताकि पंचायत समिति रायपुर रानी निष्पक्ष होकर जनहित में कार्य कर सके.

चेयरपर्सन को बहुमत सिद्ध करने का समय दिया जाएगा

वार्ड एक से ब्लॉक समिति के मेंबर हरि सिंह डाकरा ने बताया कि ब्लाक समिति की चेयरपर्सन भूमिका शर्मा को उनके पद से हटाए जाने का ज्ञापन आज आठ सदस्यों ने अतिरिक्त उपायुक्त को सौंपा है. हरि सिंह ने बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त ने उन्हें कहा है कि वे खुद बाकी चार सदस्यों को बुलाकर उनसे बात करेगीं. जिसके बाद चेयरपर्सन को अपना बहुमत सिद्ध करने का समय दिया जाएगा और यदि चेयरपर्सन बहुमत सिद्ध नहीं कर पाई, तो वो इस अविश्वास प्रस्ताव पर कार्रवाई करेंगी.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने 32 साल में नहीं दिया सम्मान, BJP ने कैबिनेट मंत्री बनाकर मान-सम्मान बढ़ाया: रणजीत चौटाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details