हरियाणा

haryana

By

Published : Dec 4, 2019, 9:30 AM IST

Updated : Dec 4, 2019, 12:20 PM IST

ETV Bharat / city

अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव: गायक गुरदास मान ने बढ़ाई सांस्कृतिक संध्या की शोभा, देखें

गीता महोत्सव की सांस्कृतिक संध्या में गायक गुरदास मान ने अपने तमाम प्रसिद्ध गानों की प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया.

gurdas maan at geeta festival in kurukshetra
गायक गुरदास मान

कुरुक्षेत्र:मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का शुभारंभ मंत्रोच्चारण और शंखनाथ के साथ हुआ. सीएम मनोहर लाल और राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने पवित्र ग्रंथ गीता की पूजा अर्चना कर नौ कुंडीय गीता यज्ञ में पूर्णाहुति डालकर विधि-विधान से महोत्सव का आगाज किया.

सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूआत
जिसके बाद शाम से सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूआत हुई. इस सांस्कृतिक संध्या में प्रसिद्ध गायक गुरदास मान और उत्तराखंड पार्टनर राज्य के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां दीं. इस सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ हरियाणा के सहरकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल, विधायक सुभाष सुधा, उपायुक्त डॉ. एसएस फुलिया, केडीबी के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा, गायक गुरदास मान ने दीप जलाकर किया. इस दौरान सहकारिता मंत्री ने गायक गुरदास मान को स्मृति चिन्ह और शॉल भेंटकर सम्मानित किया.

गायक गुरदास मान ने बढ़ाई सांस्कृतिक संध्या की शोभा

ये भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव: हुनरबाज कैदियों की कलाकृतियां बनीं मेले में आकर्षण का केंद्र

तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा पंडाल
सांस्कृतिक संध्या के मुख्य मंच पर जैसे ही गायक गुरदास मान पहुंचे तो श्रोताओं की उत्साह भरी आवाज और तालियों की गड़गड़ाहट से साथ पूरा पांडाल गूंज उठा. इसके साथ ही गुरदास मान ने अरदास अंदर तूं, मेरे रोम-रोम च तूं वसदां, न जाने किस वेष में नारायण मिल जाए, सबसे बड़ा सतगुरु नानक के गानों से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज किया. प्रसिद्ध गायक गुरदास मान ने अपने तमाम प्रसिद्ध गानों की प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया.

ये भी पढ़ें: रोहतक: पिता पर लगा नौ साल की बेटी से दुष्कर्म का आरोप, बच्ची की हुई मौत

Last Updated : Dec 4, 2019, 12:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details