हरियाणा

haryana

गृहमंत्री के बाद अब सीएम खट्टर ने भी दिए लव जिहाद पर कानून बनाने के संकेत

By

Published : Nov 1, 2020, 2:13 PM IST

गृहमंत्री अनिल विज के बाद अब सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी हरियाणा में लव जिहाद को लेकर कानून बनाने के संकेत दिए हैं.

cm khattar on love jihad law haryana
cm khattar on love jihad law haryana

करनाल:फरीदाबाद का निकिता हत्याकांड लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. इस मामले को लेकर देश भर में जहां विरोध प्रदर्शन हुए हैं वहीं मामले में लव जिहाद के एंगल की चर्चा भी हो रही है. यूपी सरकार ने तो लव जिहाद को लेकर कानून बनाने का भी ऐलान कर दिया है. वहीं अब लव जिहाद को लेकर हरियाणा सरकार भी एक्शन मोड में है

पहले गृहमंत्री अनिल विज ने यूपी सरकार के निर्णय का समर्थन करते हुए हरियाणा में भी लव जिहाद कानून बनाने के संकेत दिए. वहीं अब सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी इस मामले में लव जिहाद एंगल को लेकर कानून बनाने पर विचार करने की बात कही है.

सीएम खट्टर ने भी दिए लव जिहाद पर कानून बनाने के संकेत

हरियाणा में लव जिहाद कानून बनाने को लेकर सीएम खट्टर ने कहा कि चूंकि बल्लभगढ़ महिला हत्या मामले को 'लव जिहाद' से जोड़ा जा रहा है, इसलिए केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकार भी इस पर गौर कर रही है और कानूनी प्रावधानों पर विचार कर रही है ताकि दोषी बच न सके, और किसी निर्दोष को सजा न हो.

ये भी पढ़ें-हरियाणा सरकार लव जिहाद पर कानून बनाने पर कर रही है विचार

वहीं आगामी पांच नवंबर को होने वाले किसानों के आंदोलन को लेकर सीएम ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है. किसान बस कानून व्यवस्था बनाए रखें और शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करें. यदि कहीं कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की जाएगी वहां सख्ती करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details