हरियाणा

haryana

जींद में किसान महापंचायत की तैयारी, हजारों किसानों के लिए खाना हो रहा तैयार

By

Published : Feb 3, 2021, 12:05 PM IST

Updated : Feb 3, 2021, 12:25 PM IST

जींद में आज किसान महापंचायत का आयोजन किया गया है. इस पंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत शिरकत करेंगे. इस दौरान किसान आंदोलन को गति देने के लिए नई रणनीति बनाई जाएगी.

Jind farmer mahapanchayat
किसान महापंचायत की तैयारियां पूरी, भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद

जींद: कंडेला गांव में आज किसान महापंचायत का आयोजन किया गया है. इस पंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत शिरकत करेंगे. इस दौरान किसान आंदोलन को गति देने के लिए नई रणनीति बनाई जाएगी. ज्यादा भीड़ होने पर आंदोलन की रुपरेखा मंच से ही सुनाई जाएगी.

बताया जा रहा है कि राकेश टिकैत पहले कंडेला गांव उसके बाद खटकड़ टोल प्लाजा पर किसानों को संबोधित करेंगे. दोनों ही जगह भारी भीड़ उमड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं राकेश टिकैत के स्वागत के लिए कई क्विंटल फूलों का इंतजाम किया गया है.

जींद में किसान महापंचायत की तैयारी

बताया जा रहा है कि किसान महापंचायत पहले कंडेला गांव के बीच स्थित ऐतिहासिक कंडेला खाप के चबूतरे पर होनी थी लेकिन भीड़ अधिक होने की संभावना के चलते इसे गांव के खेल स्टेडियम में स्थानांतरीत कर दिया गया. यहां पर सात एकड़ में महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है. वहीं तीन एकड़ पार्किंग के लिए रखा गया है. मंगलवार को दिनभर कंडेला खाप के प्रधान रामफल कंडेला और अन्य भाकियू नेताओं ने मैदान को तैयार करने और व्यवस्था बनाने का काम किया.

ये भी पढ़ें:कृषि कानून से देश का भोजन चंद लोगों के गोदाम में चला जाएगा- गुरनाम सिंह चढूनी

महापंचायत के बाद कंडेला खाप के ऐतिहासिक चबूतरे पर चाय-नाश्ते का कार्यक्रम भी रखा गया है. किसान आंदोलनों में कंडेला खाप के गांवों की अहम भूमिका रही है. इसलिए इस प्रभाव का असर पूरे जिले में हो इस लिए ही महापंचायत कंडेला गांव में रखी गई है.

कंडेला खाप के प्रधान टेकराम कंडेला ने कहा कि अब तक जितने भी किसान आंदोलन हुए हैं. उनमें कंडेला खाप का अहम योगदान रहा है. हर आंदोलन जींद से शुरू होकर पूरे प्रदेश में फैला है. कंडेला खाप के लोग किसी भी परिस्थिति में संयम के साथ खड़े रहे हैं. इसलिए किसान आंदोलन को कंडेला खाप से काफी मजबूती मिलेगी.

ये भी पढ़ें:आने वाले समय में बीजेपी की तीन पीढ़ियों में भी नहीं बन पाएगा कोई पंचायत मेंबर: अभय चौटाला

टेकराम कंडेला ने कहा कि महांपचायत में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, महासचिव युद्धवीर सिंह, पंजाब से नेता लबीर सिंह राजेवाल, गुरनाम सिंह चढूनी, रतन सिंह मान, चौधरी जोगेंद्र सिंह मान के अलावा हरियाणा की सभी खाप पंचायतें, तपे, बारहा के अलावा पंजाब, उत्तरप्रदेश व राजस्थान के किसान भाग लेंगे.

Last Updated : Feb 3, 2021, 12:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details