हरियाणा

haryana

By

Published : Sep 2, 2020, 10:59 PM IST

ETV Bharat / city

हिसार में किसानों के मुआवजे को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

हिसार में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किसानों की बर्बाद हुई फसल के मुआवजे को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. वहीं इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उठाई गई.

hisar congress protest
hisar congress protest

हिसार:जिला कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई के निर्देश पर बुधवार दोपहर को लघु सचिवालय के सामने सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इकट्ठा होकर धरना दिया. इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग की जमकर धज्जियां उठाई गई.

कांग्रेस नेता रणधीर पनिहार व जयवीर गिल ने जिला उपायुक्त की अनुपस्थिति में तहसीलदार संजय ढुकिया को मुख्यमंत्री के नाम एक मांग पत्र सौंपा गया. कांग्रेस नेताओ ने कहा कि करीब एक माह से हिसार जिले समेत प्रदेश के कई क्षेत्रों में किसानों की खड़ी नरमा की फसल में एक अज्ञात बीमारी फैल गई है.

हिसार में किसानों के मुआवजे को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन.

सफेद मक्खी/मच्छर नामक इस बीमारी के फैलने से किसानों की ज्यादातर नरमा की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है. जिससे किसान वर्ग को भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा है. काफी मेहनत से लगाई गई नरमा की लगभग तैयार हुई फसल चौपट हो गई है. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि हमारी मांग है कि किसानों की जल्दी से गिरदावरी करके 40 हजार प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें-कोरोना के कारण पंजाब हरियाणा बार काउंसिल का दफ्तर 6 सितंबर तक बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details