हरियाणा

haryana

हरियाणा: हिसार छावनी से पाकिस्तान को खुफिया जानकारी भेजने वाले तीन जासूस गिरफ्तार

By

Published : Aug 3, 2019, 8:52 AM IST

Updated : Aug 3, 2019, 1:55 PM IST

जानकारी के मुताबिक जासूसों के पास से मोबाइल मिले हैं, जिनमें वीडियो क्लिप, व्हाट्सएप वाइस और कुछ फोटोग्राफ्स मिले हैं. तीनों को पूछताछ के लिए हिसार सदर थाना पुलिस के हवाले किया गया है.

3 संदिग्ध जासूस गिरफ्तार

हिसार: हरियाणा के हिसार छावनी में सेना की जांच एजेंसियों ने तीन संदिग्ध जासूसों को पकड़ा है. इनके मोबाइल फोन से छावनी के अंदर की वीडियो मिली है. तीनों से पूछताछ की जा रही है. आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के शामली के मसाबी निवासी 22 वर्षीय खालिद, मुजफ्फरनगर के शेरपुर गांव निवासी 28 वर्षीय महताब और 34 वर्षीय रागीब के रूप में हुई है.

हिसार कैंट से तीन जासूस गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- हुड्डा के पोस्टर से गांधी परिवार गायब, अलग राह पर चलने की तैयारी में पूर्व मुख्यमंत्री !

मजदूर बनकर छावनी में घुसे!

छावनी में इन दिनों निर्माण कार्य चल रहा है जिसके लिए ठेकेदार की तरफ से बाहर से मजदूर भेजे जा रहे हैं. पकड़े गए तीनों संदिग्ध भी ठेकेदार के जरिए मजदूरी करने छावनी में घुसे थे. शक होने पर करीब 1 सप्ताह से जांच एजेंसियां इन पर बारीकी से नजर रख रही थी. शक के आधार पर 1 अगस्त को तीनों को पकड़ लिया. इनके मोबाइल फोन में कैंट की वीडियो क्लिप बनाई गई है. व्हाट्सएप से जुलाई की शुरुआत में पाकिस्तान भी फोन किया गया था. जानकारी के अनुसार मेहताब प्लांट का ठेकेदार है.

मेहताब पर ज्यादा शक
हिसार कैंट छावनी की इंटेलीजेंस टीम और सेना पुलिस ने मेहताब खालिद और रागीब को जासूसी के शक में पकड़ा है. पकड़े गए तीनों आरोपियों में से मेहताब ज्यादा शक के दायरे में है. मेहताब ने एक भारतीय फोन नंबर पर कैंट क्षेत्र की वीडियो और फोटो बनाकर भेजी थी.

वहीं पकड़ा गया खालिद जांच एजेंसियों को बरगलाने का प्रयास कर रहा है. उसकी तरफ से जुलाई के प्रथम सप्ताह में जिस नंबर पर व्हाट्सएप कॉल की गई. वह पाकिस्तान और उससे जुड़े किसी शख्स का है. साथ ही वो जांच एजेंसी को पाकिस्तान में रिश्तेदार होने की बात कहते हुए सही तरह से रिश्ता भी नहीं बता पा रहा है. जांच एजेंसियों की तरफ से नंबर के अलावा उसकी तरफ से बताए जा रहे हैं रिश्तेदारों की भी जांच शुरू कर दी है.

Last Updated : Aug 3, 2019, 1:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details