हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पूरी तरह से सील, 12 बजे के बाद नो एंट्री

दिल्ली फरीदाबाद बॉर्डर को हरियाणा सरकार द्वारा सील कर दिया गया है. आज दोपहर 12 बजे के बाद से दिल्ली से आने वाले आम लोगों के अलावा डॉक्टर और पुलिस को भी फरीदाबाद में एंट्री नहीं मिलेगी.

By

Published : Apr 29, 2020, 9:40 AM IST

faridabad
faridabad

फरीदाबाद: दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हरियाणा सरकार ने दिल्ली के सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं. दिल्ली फरीदाबाद बॉर्डर पर आज दोपहर 12 बजे आवाजाही बंद कर दी जाएगी.

दोपहर 12 बजे के बाद दिल्ली में काम करने वाले डॉक्टर, बैंक कर्मी और पुलिस वाले भी फरीदाबाद में एंट्री नहीं कर सकेंगे, सिर्फ केंद्र सरकार के जारी पास से ही सील बॉर्डर में एंट्री मिलेगी और आवश्यक वस्तुओं व बैंकिंग सेवाओं की आवाजाही में लगे वाहनों को छूट दी जाएगी. ये आदेश 3 मई 2020 तक प्रभावी रहेंगे.

ये भी पढ़ें-हरियाणा की फुटवियर इंडस्ट्री पर लॉकडाउन की मार, 5000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने साफ किया कि वो दिल्ली या आसपास के राज्यों से हरियाणा को संक्रमित नहीं होने देंगे, जिसके चलते ये फैसला लिया गया है. इसी बीच गुरुग्राम और फरीदाबाद से काम के सिलसिले में दिल्ली आने वालों के पास चेक किए जा रहे हैं. वहीं दिल्ली फरीदाबाद बॉर्डर पर लंबा जाम लगने की आशंका है.

हरियाणा सरकार ने कल ही जता दिया था कि दिल्ली आने जाने वालों से उसके इलाके में संक्रमण का खतरा है, इसलिए दिल्ली में काम करने वालों के रहने का इंतजाम दिल्ली सरकार अपने पास ही करे. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा था कि दिल्ली के कारण हमारे प्रदेश में संक्रमण बढ़ रहा है, केजरीवाल सरकार लोगों को पास दे रही है जो कोरोना कैरियरर बनकर हरियाणा में आ रहे हैं.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के 3 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 877 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 54 की मौत हो चुकी है. वहीं हरियाणा में अभी कोरोना संक्रमितों के संख्या 308 हो गई है. जबकि 224 ठीक हो चुके हैं. एक्टिव केसों की संख्या 81 बची है.

ये भी पढ़ें-रेवाड़ी में दूसरे राज्य से आवाजाही पर पूर्ण रूप से लगा प्रतिबंध

ABOUT THE AUTHOR

...view details