हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

यमुनानगर में झुलसा रोग की चपेट में टमाटर की फसल, हरियाणा में प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले, पढ़ें बड़ी खबरें

हरियाणा में गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर जारी है. वहीं अब इसका असर प्रदेश में उगने वाली फसलों पर भी पड़ने लगा (Tomato cultivation in Yamunanagar) है. हरियाणा में आज आम आदमी को पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत मिली (Petrol Diesel Price Today) है. पढ़ें सुबह 9 बजे तक की हरियाणा की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Jun 7, 2022, 8:53 AM IST

Updated : Jun 7, 2022, 8:59 AM IST

TOP TEN NEWS OF HARYANA
हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

यमुनानगर में झुलसा रोग की चपेट में टमाटर की फसल, किसानों की बढ़ी चिंता

हरियाणा में गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर जारी है. वहीं अब इसका असर प्रदेश में उगने वाली फसलों पर भी पड़ने लगा (Tomato cultivation in Yamunanagar) है. जिससे प्रदेश के किसानों की चिंता बढ़ गई (scorch disease in Tomato crop) है. पढ़ें पूरी खबर...

Petrol Diesel Rate Today: तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें कर दीं अपडेट, जानें अपने शहर का भाव

हरियाणा में आज आम आदमी को पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत मिली (Petrol Diesel Price Today) है. मंगलवार को सरकारी तेल कंपनियों ने नई रेट लिस्ट जारी कर दी है.

Rajya Sabha elections: क्या आप जानते हैं राज्यसभा का चुनाव कैसे होता है, जानिए मतदान की पूरी प्रक्रिया

राज्यसभा राज्यसभा चुनाव में मतदान दूसरे आम चुनावों जैसा नहीं होता है. राज्यसभा में वोटिंग के तरीके और नियम अलग बाकी चुनावों से अलग होता है. क्या आप जानते हैं कि राज्यसभा में वोटिंग (Rules of voting in Rajya Sabha elections) कैसे होती है. राज्यसभा चुनाव में न्यूनतम वोट का फॉर्मूला क्या है. विधायकों के मत कैसे खारिज होतें हैं. साथ ही चुनाव आयोग का पेन देने का नियम क्या है. आइये आपको बताते हैं राज्यसभा चुनाव में मतदान की प्रक्रिया.

हरियाणा सरकार ने 5 आईएएस और 2 एचसीएस अधिकारियों का किया तबादला, आदेश जारी

हरियाणा सरकार ने 5 आईएएस और 2 हरियाणा सिविल सर्विस के अधाकारियों को सोमवार को तबादल (Officers transferred in Haryana) कर दिया. तबादला और नई नियुक्ति आदेश जार कर दिये गये हैं.

दोस्तों के साथ पश्चिमी यमुना नहर में नहाने गए युवक की डूबकर मौत, तलाश जारी

यमुनानगर की पश्चिमी यमुना (Yamunanagar Western Yamuna Canal) नहर में सोमवार को नहाने गया एक युवक डूब गया. आस पास के लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. पुलिस गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश में जुटी है.

Heat wave in Haryana: करनाल में 47 डिग्री तक पहुंचा तापमान, डॉक्टर से जानिए भीषण गर्मी में कैसे रखें सेहद का ध्यान

हरियाणा में गर्मी का (heat wave in haryana) प्रकोप जारी है. करनाल जिले में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है. सामान्य से ज्यादा तापमान सीधे लोगों की सेहत पर हमला कर रहा है. ऐसे मौसम में लोगों को ध्यान रखने की जरूरत है.

विदेशों की तरह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डाटा साइंस से बढ़ाई जाएगा खिलाड़ियो का प्रदर्शन

पंचकूला में खिलाड़ियों के प्रदर्शन में डाटा साइंस और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के गोयदान को बढ़ाने और विदेशों जैसी सुविधा उपबल्ध कराने को लेकर एक सेमिनार हुआ. इस कार्यक्रम में भारतीय प्रद्यौगिकी संस्थान मद्रास के प्रोफेसर समेत कई जाने माने लोग पहुंचे.

Horror Killing in Rewari: मां के साथ मिलकर पहले बेटे ने बाप को मारा, फिर मां को भी उतार दिया मौत के घाट

रेवाड़ी में हत्या की एक हैरतअंगेज घटना सामने आई है. जहां एक बेटे ने पहले अपने पिता को मौत (Son kills father in Rewari) के घाट उतारा और कुछ दिनों के बाद मां की भी हत्या कर दी. यही नहीं आरोपी पुलिस को झूठी कहानी बताकर गुमराह भी करता रहा. आखिरकार सख्ती से पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

Government job fraud Gurugram: सरकानी नौकरी का झांसा देकर HSSC का फर्जी मेल भेजकर युवक से ऐंठे 7 लाख, आरोपी गिरफ्तार

गुरुग्राम से साइबर क्राइम का मामला सामने आया है. जहां युवक की नौकरी लगाने के नाम पर (Government job fraud Gurugram) उसके साथ ठगी की गई. कॉल लेटर न आने पर युवक को शक हुआ. इसके बाद उसने साइबर सेल में इसकी शिकायत की.

पानीपत में आवारा कुत्ते का आतंक, दो कॉलोनियों के 16 लोगों को काटा

सोमवार को पानीपत की शास्त्री कॉलोनी और किशनपुरा कॉलोनी (kishanpura colony in panipat) में आवारा कुत्ते का आतंक देखने को मिला. अचानक से कुत्ते ने एक के बाद एक करीब 15 लोगों को काट (dog bite people in panipat) लिया.

Last Updated : Jun 7, 2022, 8:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details