हरियाणा

haryana

By

Published : Feb 10, 2020, 7:38 PM IST

ETV Bharat / city

पानी की चोरी रोकने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन, 1 दिन में पकड़े गए 150 मामले

पानी की चोरी रोकने को लेकर गठित की गई स्पेशल टास्क फोर्स ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अभी तक 500 एफआईआर पानी और बिजली की चोरी के मामले में दर्ज की हैं.

special task force formed to stop water theft in haryana
पानी की चोरी रोकने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन

चंडीगढ़:हरियाणा सरकार की तरफ से पानी की चोरी रोकने को लेकर गठित की गई स्पेशल टास्क फोर्स ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अभी तक 500 एफ आई आर पानी और बिजली की चोरी के मामले में दर्ज की हैं. स्पेशल टास्क फोर्स का चेयरमैन इरिगेशन विभाग के चीफ इंजीनियर डॉक्टर सतबीर का कादियान के अनुसार प्रदेश में 1354 में से 1329 टेलस पर पानी पहुंच रहा है. केवल 25 टेल्स पर पानी पहुंचना बाकी है. उन्होंने बताया कि जिन 25 टेल्स पर पानी नहीं पहुंच रहा है वहां पर तकनीकी समस्या है जिसे दूर कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि टेल्स पर पानी पहुंचाने के लिए 100 करोड़ रुपए खर्च कर सभी तकनीकी समस्याओं को दूर किया जाएगा.

सिंचाई विभाग की टास्क फोर्स गठित
आपको बता दें हरियाणा सरकार की तरफ से सिंचाई विभाग की टास्क फोर्स गठित की गई है .जिसका चेयरमैन इरिगेशन विभाग के चीफ इंजीनियर डॉक्टर सतबीर सिंह कादयान को बनाया गया है. टास्क फोर्स की तरफ से 2 सप्ताह में बड़ी कार्रवाई करते हुए अभी तक 500 एफ आई आर दर्ज की गई है.

पानी की चोरी रोकने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन

'1 दिन में पकड़े गए 150 पानी चोरी के मामले'
स्पेशल टास्क फोर्स के चेयरमैन डॉ. सतबीर कादयान ने बताया कि 1 दिन पहले 150 पानी के चोरी के मामले पकड़े गए हैं. जिसके तहत एक नहर में जाने वाले अनुमानत 600 क्यूसेक पानी में से 150 क्यूसेक पानी ज्यादा पहुंच पाया. उन्होंने कहा कि चोरी के मामले पकड़ने के लिए आगे भी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी ताकि टेल्स तक पूरा पानी पहुंच सके. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी टेल्स पर पानी पहुंचे इसके लिए आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें: अनिल विज ने दी हरियाणा वासियों को सौगात, इन जगहों पर 3 मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा

ABOUT THE AUTHOR

...view details