हरियाणा

haryana

By

Published : Aug 7, 2019, 6:47 PM IST

ETV Bharat / city

चंडीगढ़: सुषमा स्वराज का जाना देश के लिए बड़ी हानि- संजय टंडन

संजय टंडन ने कहा कि सुषमा स्वराज बहुत ही छोटी उम्र में राजनीति में सक्रिय हो गई थीं. वे बहुत कम उम्र में ना केवल राजनीति में आईं बल्कि हरियाणा में कैबिनेट मिनिस्टर भी बन गई थीं.

संजय टंडन, प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी

चंडीगढ़: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा कि इससे देश को बड़ी हानि हुई है. सुषमा स्वराज लोगों से जुड़ी नेता थीं.

संजय टंडन ने सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा दुख जताया

संजय टंडन ने कहा कि सुषमा स्वराज एक ऐसी नेता थीं, जिन्होंने कई बुलंदियों को छुआ. वे दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री बनी और उसके बाद देश की पहली महिला विदेश मंत्री भी बनीं. सुषमा स्वराज बहुत ही छोटी उम्र में राजनीति में सक्रिय हो गईं. वे बहुत कम उम्र में ना केवल राजनीति में आईं बल्कि हरियाणा में कैबिनेट मिनिस्टर भी बन गई थीं. हम सब उनके भाषण सुनने के लिए खास तौर पर तैयार रहते थे.

ये भी पढ़ें- सीएम मनोहर लाल और ओपी धनखड़ ने दिया सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को कंधा, देखिए VIDEO

उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज हरियाणा में पैदा हुईं और चंडीगढ़ में उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी की इस नाते चंडीगढ़ के लोगों का उन से लगाव कुछ ज्यादा ही है. टंडन ने कहा कि मुझे याद है कि जब चंडीगढ़ के मनी माजरा का एक युवक इराक में फंस गया था, तब कैसे सुषमा स्वराज ने उसके परिवार को सहायता दी और उसे इराक से वापस भारत पहुंचाया. उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज के जाने से बीजेपी को तो क्षति पहुंची है और साथ ही देश और देश के लोगों को उनकी कमी हमेशा खलेगी.

गौरतलब है कि बुधवार शाम को दिल्ली के लोधी रोड स्थित शवदाह में सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार किया गया. सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने अंतिम संस्कार की सभी रस्में पूरी कीं. सुषमा स्वराज का मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. वो 67 साल की थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details