हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

हैंड सैनिटाइजर के चलते झुलसा व्यक्ति, गंगाराम अस्पताल में भर्ती

44 साल का ये युवक हरियाणा के रेवाड़ी का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि बीते दिन ये अपने घर पर साफ-सफाई का काम कर रहा था. रसोई में इसकी पत्नी खाना बना रही थी. उसी वक्त हैंड सैनिटाइजर इसके कुर्ते पर गिर गया. गैस से दूरी होने बाद भी एल्कोहल बेस्ड सैनिटाइजर से निकले फ्यूम ने आग पकड़ ली और ये व्यक्ति झुलस गया.

By

Published : Mar 30, 2020, 10:32 PM IST

person Scorched due to hand sanitizer, admitted in Gangaram Hospital
हैंड सैनिटाइजर के चलते झुलसा व्यक्ति, गंगाराम अस्पताल में भर्ती

चंडीगढ़/नई दिल्ली:कोरोना वायरस से बचाव के लिए हैंड सैनिटाइजर इस्तेमाल करने की सलाह दी जा रही है लेकिन इसी हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल एक युवक को भारी पड़ गया. एल्कोहल बेस्ड सैनिटाइजर के इस्तेमाल के बाद ये व्यक्ति ऐसा झुलसा कि इसे गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. फिलहाल वो खतरे से बाहर है.

दरअसल 44 साल का ये युवक हरियाणा के रेवाड़ी का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि बीते दिन ये अपने घर पर साफ-सफाई का काम कर रहा था. रसोई में इसकी पत्नी खाना बना रही थी. उसी वक्त हैंड सैनिटाइजर इसके कुर्ते पर गिर गया. गैस से दूरी होने बाद भी एल्कोहल बेस्ड सैनिटाइजर से निकले फ्यूम ने आग पकड़ ली और ये व्यक्ति झुलस गया.

एल्कोहल होने के कारण आग पकड़ी

सर गंगाराम हॉस्पिटल में डिपार्टमेंट ऑफ प्लास्टिक एंड कॉस्मेटिक सर्जरी के डॉक्टर महेश मंगल के मुताबिक, रात के वक्त ये ये मामला आया था. उन्होंने बताया कि एल्कोहल होने के चलते सैनिटाइजर ने आग पकड़ी थी. उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति को 35 फीसदी बर्न इंजरी हुई है. हालांकि अब ये खतरे से बाहर है.

ये खबर भी पढिए : चंडीगढ़ में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आए सामने

यहां सलाह दी गई कि कोरोना से बचाव के लिए बड़े स्तर पर लोग एल्कोहल बेस्ड सैनिटाइजर का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन इसका इस्तेमाल करते वक्त सावधानी बरतना जरूरी है. किसी व्यक्ति को भी सैनिटाइजर कस्टमर किसी ऐसी जगह पर नहीं करना चाहिए, जहां पास में कोई गर्म चीज या आग हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details